18.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बजट सत्र से पहले बिहार विधानसभा को किया जाएगा दुरुस्त, सदस्यों के लिए लगेगा नया माइक, जानिए और क्या होगा बेहतर

अवध विहारी चौधरी ने पदाधिकारियों और अभियंताओं को सदन के अंदर सभी सदस्यों व प्रेस दीर्घा के लिए नया माइक सिस्टम लगाने और नया वायरिंग करने के लिए कहा है. वहीं, अध्यक्ष ने विधान सभा सचिवालय में कर्मियों के लिए वर्कस्टेशन तैयार करने का भी निर्देश दिया.

बिहार विधान सभा अध्यक्ष अवध विहारी चौधरी ने बजट सत्र से पहले सदन के अंदर सभी सदस्यों के बैठने की व्यवस्था और माइक सिस्टम की खामियों को दुरुस्त करने का निर्देश दिया. उन्होंने पदाधिकारियों और अभियंताओं को सदन के अंदर सभी सदस्यों व प्रेस दीर्घा के लिए नया माइक सिस्टम लगाने और नया वायरिंग करने के लिए कहा है. वहीं, अध्यक्ष ने विधान सभा सचिवालय में कर्मियों के लिए वर्कस्टेशन तैयार करने का भी निर्देश दिया.

विधान सभा पूल में 200 आवास को आवंटित करने का निर्देश

अवध विहारी चौधरी ने गर्दनीबाग में बन रहे आवास में 200 आवास को विधान सभा सचिवालय के पदाधिकारियों व कर्मचारियों के लिए विधान सभा पूल में आवंटित करने का निर्देश दिया है. उन्होंने सत्र के दौरान विधान सभा आने वाले सदस्यों के अंगरक्षकों और निजी सहायकों के लिए एसबीआई, एटीएम के पीछे वाले मैदान में शेड व शौचालय बनाने का भी निर्देश दिया.

भवन निर्माण विभाग के पदाधिकारियों के साथ विधान सभा अध्यक्ष ने की बैठक

इस संबंध में मंगलवार को विधान सभा अध्यक्ष ने अपने कार्यालय कक्ष में भवन निर्माण विभाग के पदाधिकारियों के साथ एक आयोजित उच्चस्तरीय बैठक की. उन्होंने विधान सभा के विस्तारित भवन स्थित मंत्री, सचेतक और सभापतियों के कक्ष में रंगीन टीवी और रिक्लाइनर लगाने का भी निर्देश निर्माण विभाग के पदाधिकारियों को दिया. मौके पर विधान सभा सचिव पवन कुमार पाण्डेय, भवन निर्माण विभाग के विशेष सचिव, मुख्य अभियंता, मुख्य वास्तुविद और अभियंता उपस्थित थे.

Also Read: पटना में 20 साल बाद होगा भाकपा माले का महाधिवेशन, विदेशों से भी आएंगे कम्युनिस्ट पार्टियों के प्रतिनिधि

मंत्रियों के आवास में फर्नीचर पर खर्च होंगे 9 लाख

राजधानी पटना के गर्दनीबाग में बन रहे मंत्रियों के सरकारी आवासों में एसी, गीजर, आरओ सहित जरूरत के सभी फर्नीचर के लिए राज्य सरकार ने बजट की मंजूरी दे दी है. आवासों का निर्माण भवन निर्माण विभाग करवा रहा है. प्रत्येक आवास में केवल फर्नीचर पर नौ लाख रुपये खर्च किये जायेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें