24.8 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनापटना में एएन कॉलेज को मिलेगी जल बोर्ड की जमीन, बोले सीएम नीतीश कुमार- उच्च शिक्षा में पैसों की...

पटना में एएन कॉलेज को मिलेगी जल बोर्ड की जमीन, बोले सीएम नीतीश कुमार- उच्च शिक्षा में पैसों की नहीं होगी कमी

उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि उच्च शिक्षा में पैसों की कमी नहीं होगी. मुख्यमंत्री ने कॉलेज के पास स्थिति जल बोर्ड की जमीन का निरीक्षण किया और वहां की करीब छह कट्ठे की जमीन कॉलेज को हस्तांतरित करने का आदेश जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह को दिया है.

पटना. एएन कॉलेज में नवनिर्मित बहुउद्देशीय भवन का उद्घाटन सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार किया. उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि उच्च शिक्षा में पैसों की कमी नहीं होगी. आप लोग बढ़ियां से काम करें.मेरा एएन कॉलेज से काफी लगाव रहा है. मुख्यमंत्री ने कॉलेज के पास स्थिति जल बोर्ड की जमीन का निरीक्षण किया और वहां की करीब छह कट्ठे की जमीन कॉलेज को हस्तांतरित करने का आदेश जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह को दिया है.

9.97 करोड़ की लागत से हुआ है बहुउद्देशीय भवन का निर्माण

मालूम हो कि मगध यूनिवर्सिटी के वर्तमान कुलपति व एएन कॉलेज के पूर्व प्राचार्य प्रो एसपी शाही व कॉलेज के शिक्षक संघ ने जनवरी 2023 में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा ऑडिटोरियम सहित कई अन्य भवनों के उद्घाटन समारोह के दौरान जल बोर्ड की जमीन कॉलेज को हस्तांतरित करने की मांग की थी. एएन कॉलेज में 9.97 करोड़ की लागत से बहुउद्देशीय भवन का निर्माण किया गया है.

जी-टू भवन अब बनेगा छह मंजिला

प्रो एसपी शाही ने बताया कि जी-टू नवनिर्मित बहुउद्देश्यीय भवन का उद्घाटन करते हुए मुख्यमंत्री ने इसे और बढ़ाने की बात कही है. जी-टू भवन में चार मंजिला और बनेगा. अब यह भवन ग्राउंड के साथ जी-6 का होगा. इसके लिए मुख्यमंत्री ने भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी को दिशा-निर्देश दे दिया है. भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने इस पर हामी भर दी और कहा कि जल्द ही जी-2 से यह जी-6 बनेगा.

मौके पर ये लोग थे मौजूद

कार्यक्रम के दौरान बिहार राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग के अध्यक्ष प्रो गिरीश कुमार चौधरी, एमयू के कुलपति प्रो एसपी शाही, पीपीयू के कुलपति प्रो आरके सिंह, एनओयू के कुलपति प्रो केसी सिन्हा, प्रतिकुलपति प्रो गणेश महतो, उच्च शिक्षा निदेशक डॉ रेखा कुमारी, प्राचार्य प्रो प्रवीण कुमार, प्रो इंद्रजीत प्रसाद राय व प्रो उपेंद्र कुमार के साथ कॉलेज के सभी शिक्षक व कर्मचारी मौजूद थे.

Also Read: कोरोना काल के बाद पहली बार पटरी पर बढ़ा ट्रेनों का लोड, बिहार में आउटर पर ही थमने लगी रही ट्रेनों की रफ्तार

नवनिर्मित भवन में चार विभाग किये गये शिफ्ट

प्राचार्य प्रो प्रवीण कुमार ने बताया कि नवनिर्मित भवन में को 9.97 करोड़ से बनाया गया है. कुल 42000 स्क्वायर फुट में यह बना हुआ है. 12 कमरे, छह गैलरी इसमें है. स्टाफ रूम, बाथरूम, दिव्यांगों के लिए भी विशेष व्यवस्था की गयी है. लिफ्ट के लिए जगह दी गयी है. अभी भूतल पर राजनीति विज्ञान, इतिहास, प्रथम तल पर वाणिज्य व द्वितीय तल पर पीजी हिंदी विभाग चलेगा. इस संबंध में चार दिसंबर को बैठक भी बुलायी गयी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें