34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चंपारण शताब्दी समारोह को लेकर CM नीतीश ने की बैठक, कहा- गांधीजी को समर्पित होगा बिहार दिवस

पटना: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की चंपारण सत्याग्रह शताब्दी वर्ष पर आयोजित होनेवाले कार्यक्रमों की तैयारी को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को 1 अणे मार्ग स्थित ‘विमर्श’ में उच्चस्तरीय बैठक की और अधिकारियों के साथ विस्तार से विचार- विमर्श किया. बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि अपना पैसा अपनी योजना के कंसेप्ट […]

पटना: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की चंपारण सत्याग्रह शताब्दी वर्ष पर आयोजित होनेवाले कार्यक्रमों की तैयारी को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को 1 अणे मार्ग स्थित ‘विमर्श’ में उच्चस्तरीय बैठक की और अधिकारियों के साथ विस्तार से विचार- विमर्श किया. बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि अपना पैसा अपनी योजना के कंसेप्ट पर काम करें. चंपारण सत्याग्रह के शताब्दी वर्ष पर हमारा उद्देश्य शो केसिंग करना नहीं है बल्कि गांधीजी के विचारों को लोगों के जेहन में पहुंचाना है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हर स्कूली छात्र–छात्राओं को गांधीजी के विचारों की बुनियादी जानकारी होनी चाहिये. उन्होंने कहा कि बिहार दिवस गांधीजी को समर्पित होगा. बैठक में शिक्षा मंत्री डा. अशोक चौधरी भी मौजूद थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि चंपारण शताब्दी समारोह को बिहार अपना सपना, अपनी राशि और अपनी योजना के मुताबिक मनाएगा. चाहे केंद्र सरकार इस आयोजन में सहयोग करे अथवा नहीं, आयोजन राष्ट्रीय स्तर का होगा.उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने राशि दी तो हम स्वागत करेंगे, नहीं दी तो अपने बूते आयोजन करेंगे.

सीएमनीतीश नेकहा कि गांधी और गांधीवाद से संबंधित डॉक्यूमेंट्री का निर्माण कर विवि व कालेज तथा स्कूलों में प्रदर्शन होगा. शिक्षण संस्थानों में संगोष्ठी का आयोजन तथा छात्र–छात्राओं के बीच प्रखंड से लेकर राज्य स्तर तक गांधीजी के विषयों पर भाषण, लेख, कविता, लेखन, पेंटिंग, का आयोजन होगा. पूरे बिहार में गांधीजी के संदेश, फिल्म आदि के साथ रथ निकलेगा. शताब्दी समारोह अप्रैल से प्रारंभ होकर अगले साल अप्रैल तक चलेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें