29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तो ऐसे रची गयी थी अंतर्राष्ट्रीय तैराक हत्याकांड की घिनौनी साजिश

पटना/भागलपुर : पारा ओलिंपियन बिनोद कुमार सिंह की हत्या उसकी प्रेमिका के परिजनों ने ही की थी. बिनोद की प्रेमिका रंजना के बहनोई शंभु मंडल ने पुलिस की पूछताछ में स्वीकारा कि उसने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मिल कर बिनोद की मुंह दबा कर हत्या कर दी थी. शंभु ने पुलिस को यह […]

पटना/भागलपुर : पारा ओलिंपियन बिनोद कुमार सिंह की हत्या उसकी प्रेमिका के परिजनों ने ही की थी. बिनोद की प्रेमिका रंजना के बहनोई शंभु मंडल ने पुलिस की पूछताछ में स्वीकारा कि उसने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मिल कर बिनोद की मुंह दबा कर हत्या कर दी थी. शंभु ने पुलिस को यह भी बताया कि उसने बिनोद को खेत में ले जाकर वहीं पर उसकी हत्या की.
सोमवार की सुबह लोदीपुर के बाइस बिग्घी दियारा में अंतरराष्ट्रीय तैराक बिनोद कुमार सिंह का शव मिलने के बाद पटना पुलिस और बिनोद के परिजन रात में लोदीपुर पहुंचे. उसके बाद पुलिस ने बिनोद की प्रेमिका रंजना, उसकी मां, उसके पिता राधेश्याम मंडल उर्फ वकील मंडल और उसके बहनोई शंभु मंडल को पकड़ा था. उसके बाद से लगातार उन लोगों से पूछताछ की जा रही थी. पटना पुलिस की टीम मंगलवार की शाम चारों अभियुक्तों को अपने साथ पटना ले गयी. एक अन्य अभियुक्त बिट्टू की तलाश की जा रही है.
उसके पिता का नाम पता नहीं चलने की वजह से पुलिस उस तक नहीं पहुंच पायी है. लॉ एंड ऑर्डर डीएसपी राजेश सिंह प्रभाकर और पटना सचिवालय थाना से आये इस केस के आइओ ने भी रंजना और उसके परिजनों से पूछताछ की.
रंजना का झूठ सामने आया : पुलिस को पहले ही यह पता चल चुका है कि बिनोद पहली जनवरी को भी भागलपुर गया था. रंजना सीतामढ़ी स्थित एक स्कूल में टीचर है. रंजना ने बताया कि वह तीन जनवरी को सीतामढ़ी से भागलपुर पहुंची. रंजना का यह झूठ पकड़ा गया.
वहीं मौजूद बिनोद के भाई मनोज ने बताया कि बिनोद के लापता होने के बाद 19 जनवरी को वह रंजना का पता करने सीतामढ़ी गया, ताकि उसके घर का सही पता भी मालूम हो सके. मनोज का कहना है कि वह सीतामढ़ी पहुंचा तो उसे बताया गया कि रंजना 29 को ही वहां से घर के लिए निकल चुकी थी. बिनोद के पिता ने कहा कि छह जनवरी को बिनोद का उनके पास कॉल आया था. उसने कहा कि वह भागलपुर में है और रंजना का बहनोई उसे मारने की बात कह रहा है. बिनोद के पिता परेशान हो गये. उसके बाद सात जनवरी को फिर से बिनोद ने पिता को कॉल कर कहा कि रंजना की मां से वह थोड़ी देर में बात करेगा और मामला सुलझ जायेगा. बिनोद के छोटे भाई मनोज सिंह ने बताया कि बिनोद और रंजना की मुलाकात पिछले साल सचिवालय में हुई थी.
रंजना ने बिनोद को किया ट्रैप
रंजना से ही बिनोद को ट्रैप कराया गया. पूछताछ के दौरान पता चला है कि पहले से शादीशुदा बिनोद और लोदीपुर के कोहढ़ा की रहनेवाली रंजना के बीच चल रहे प्रेम संबंध से रंजना का परिवार नाराज था. हालांकि, इसकी जांच चल रही है कि बिनोद किन परिस्थितियों में भागलपुर गया. अभी तक की जांच से यह बात सामने आयी है कि बिनोद को भागलपुर बुलानेवाली रंजना ही थी. इसकी आशंका है कि रंजना भी परिवार के साथ मिल गयी थी और उसने बिनोद को बुला कर उसकी हत्या करा दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें