38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सत श्री अकाल, मुबारक हो नया साल

पटना : नया साल पटनावासियों के लिए नये तरह का जश्न लेकर आया है. इस बार पार्कों के बदले भीड़ गुरुद्वारों में उमड़ रही है और पिकनिक के बदले लोगों का जोर लंगरों पर है. पिछले एक हफ्ते से चल रहा यह सिलसिला शनिवार को भी जारी रहा जब लोग पुराने साल को विदा कर […]

पटना : नया साल पटनावासियों के लिए नये तरह का जश्न लेकर आया है. इस बार पार्कों के बदले भीड़ गुरुद्वारों में उमड़ रही है और पिकनिक के बदले लोगों का जोर लंगरों पर है. पिछले एक हफ्ते से चल रहा यह सिलसिला शनिवार को भी जारी रहा जब लोग पुराने साल को विदा कर रहे थे. सुबह से देर शाम तक गांधी मैदान टेंट सिटी और पटना साहिब गुरुद्वारे में लोगों की भारी भीड़ नजर आयी.

गुरुद्वारे और निशान साहिब के सामने खड़े होकर सेल्फी लेने का दौर एक बार भी नहीं थमा. ट्रैफिक की परेशानियों और सुरक्षा बलों की जांच के बावजूद लोगों के उत्साह में कोई कमी नजर नहीं आ रही थी.

पैदल चलना हो रहा था मुश्किल
शनिवार को दोपहर बाद से ही गांधी मैदान में लोगों की भीड़ उमड़ ने लगी थी. सिटी के हरिमंदिर साहिब गुरुद्वारा, कंगन घाट और गुरुद्वारा बाल लीला वाले पूरे इलाके में लोगों के लिए पैदल चलना मुश्किल हो रहा था. गुरुद्वारे, निहंगों का जत्था और लंगर यही मुख्य आकर्षण थे. नये साल के पहले दिन भी इन इलाकों में भारी भीड़ उमड़ने की संभावना है. खासतौर पर दिन के वक्त पटना साहिब के गुरुद्वारों में और शाम के वक्त गांधी मैदान के टेंट सिटीज में. रविवार से प्रकाशोत्सव का आयोजन शुरू हो जाने की वजह से शहर में कई जगह कार्यक्रम भी हो रहे हैं. वहां भी लोग पहुंच सकते हैं.

चलेगा कॉन्टिनेंटल लंगर
गांधी मैदान की टेंट सिटी में तीन रोज कॉन्टिनेंटल लंगर चलेगा. इस लंगर में पिज्जा, बर्गर आदि परोसा जायेगा. यह लंगर एक जनवरी से शुरू होगा. इस लंगर के लिए एक लाख पिज्जा ऑर्डर किये जा चुके हैं. हरियाणा के पिहोबे वाले बाबा मान सिंह और बाबा मोहन सिंह द्वारा इस लंगर का संचालन किया जायेगा.

आज के आकर्षण
एसके मेमोरियल हॉल : गुरु गौरव कार्यक्रम- शाम 4 से रात 10 तक
भारतीय नृत्य कला मंदिर : लोक रंग महोत्सव- शाम 5 से रात 8 तक
रवींद्र भवन : विभिन्न राज्यों के लोकनृत्य, लोक गीत- शाम 5 से 8 तक.
प्रेमचंद रंगशाला : रंग ए बिहार- शाम 5 से 8 तक.
बहुद्देशीय सांस्कृतिक परिसर : कला प्रदर्शनी- 11.30 से शाम 7 तक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें