34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना में लिवर ट्रांसप्लांट : CM नीतीश से मांगे दो करोड़

पटना : आइजीआइएमएस में लिवर ट्रांसप्लांट की सुविधा मुहैया कराने के लिए अस्पताल प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग से अनुमति मांगी है. अस्पताल प्रशासन ने प्रस्ताव बना कर गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग को भेज दिया है. अगर स्वास्थ्य विभाग से अनुमति मिलती है, तो यहां अगले तीन महीनों के अंदर लिवर ट्रांसप्लांट होना शुरू हो जायेगा. […]

पटना : आइजीआइएमएस में लिवर ट्रांसप्लांट की सुविधा मुहैया कराने के लिए अस्पताल प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग से अनुमति मांगी है. अस्पताल प्रशासन ने प्रस्ताव बना कर गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग को भेज दिया है. अगर स्वास्थ्य विभाग से अनुमति मिलती है, तो यहां अगले तीन महीनों के अंदर लिवर ट्रांसप्लांट होना शुरू हो जायेगा. अस्पताल प्रशासन ने अपने स्तर से पूरी तैयारी कर ली है. लखनऊ के पीजीआइ अस्पताल के तर्ज पर यहां ट्रांसप्लांट शुरू किया जाने का प्रस्ताव है.
मुख्यमंत्री से मांगे 2 करोड़ रुपये : लिवर ट्रांसप्लांट के लिये बनाये गये इंफ्रास्ट्रक्चर के अाधार पर अस्पताल प्रशासन ने तैयारी की है. वहीं, जो कमियां हैं उसे पूरा करने के लिए अस्पताल प्रशासन ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से दो करोड़ रुपये की मांग की है. अस्पताल प्रशासन ने मांग पत्र सीएम को भेज दिया है. इसके अलावा इंफ्रास्ट्रक्चर की कॉपी भी भेजी गयी है.
अस्पताल अधिकारियों की मानें, तो 2 करोड़ रुपये मिलते हैं, तो दिल्ली व लखनऊ के तर्ज पर आधुनिक उपकरणों की खरीदारी की जायेगी. इसके अलावा अस्पताल प्रशासन ने मरीजों के लिए 20 लाख रुपये की राहत कोष के लिए भी डिमांड की है. अगर दोनों सुविधाओं को स्वीकार कर लिया जायेगा, तो यहां इलाज करानेवाले मरीजों को लिवर ट्रांसप्लांट के एवज में 20 लाख रुपये दिये जायेंगे.
क्या कहते हैं अधिकारी
आइजीआइएमएस में लीवर ट्रांसप्लांट हो, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग से अनुमति मांगी गयी है. साथ ही आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर की सुविधा के लिए मुख्यमंत्री से 2 करोड़ रुपये की मांग की गयी है. गुरुवार को प्रबंधन की ओर से मांगपत्र मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को भेज दिया गया है.
डॉ मनीष मंडल, अपर चिकित्सा अधिकारी, आइजीआइएमएस

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें