34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोहरे का कहर: राजधानी 34, संपूर्ण क्रांति 37 घंटे लेट पहुंची

पटना : पिछले पांच दिनों से लगातार कोहरे का असर जारी है. जिस कारण ट्रेनों का परिचालन बाधित हो रहा है. स्थिति यह है कि राजधानी, संपूर्ण क्रांति, पाटलिपुत्र लोकमान्य तिलक जैसी प्रीमियम ट्रेनों का परिचालन व्यवस्था ध्वस्त हो गयी है. शनिवार को दिल्ली से खुलने वाली राजधानी एक्सप्रेस 34 घंटे व संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस […]

पटना : पिछले पांच दिनों से लगातार कोहरे का असर जारी है. जिस कारण ट्रेनों का परिचालन बाधित हो रहा है. स्थिति यह है कि राजधानी, संपूर्ण क्रांति, पाटलिपुत्र लोकमान्य तिलक जैसी प्रीमियम ट्रेनों का परिचालन व्यवस्था ध्वस्त हो गयी है. शनिवार को दिल्ली से खुलने वाली राजधानी एक्सप्रेस 34 घंटे व संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस 37 घंटे विलंब से सोमवार को जंकशन पहुंची.

वहीं, शनिवार को मुंबई स्टेशन से खुलने वाली मुंबई-पाटलिपुत्र सुपरफास्ट 10 घंटे विलंब से पाटलिपुत्र जंकशन पहुंची. इतना ही नहीं, राजेंद्र नगर टर्मिनल से खुलने वाली संपूर्ण क्रांति व जनसाधारण एक्सप्रेस और जंकशन से खुलने वाली पटना-कोटा एक्सप्रेस रद्द कर दी गयी. वहीं, राजधानी, मगध व विक्रमशिला एक्सप्रेस रिशिड्यूल की गयीं.

ट्रेन रद्द करने के बावजूद भी नहीं सुधरा परिचालन : दानापुर रेल मंडल की प्रीमियम ट्रेन संपूर्ण क्रांति व राजधानी एक्सप्रेस का ससमय परिचालन हो, इसको लेकर रेलवे प्रशासन ने तीन नवंबर को राजेंद्र नगर और चार नवंबर को नयी दिल्ली से दोनों ट्रेन रद्द कर दी. इसके बावजूद दोनों ट्रेनों की रफ्तार में कोई सुधार नहीं हुआ. स्थिति यह है कि रविवार को राजेंद्र नगर से खुलने वाली संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस 13 घंटे रिशिड्यूल की गयी और सोमवार को ट्रेन रद्द करनी पड़ी. रविवार को दिल्ली के लिए खुलने वाली राजधानी एक्सप्रेस चार घंटे रिशिड्यूल की गयी और रात्रि 11 बजे रवाना हुई.
कोटा से पटना आने वाली
कोहरे की चपेट में कोटा-पटना-कोट एक्सप्रेस भी आ गयी है. इस ट्रेन का परिचालन 35 घंटे लेट है. यही कारण है कि रविवार को पटना-कोटा रिशिड्यूल की गयी. ट्रेन दिन के 11:50 बजे के बदले सोमवार की सुबह 5:30 बजे रवाना की गयी. वहीं, तीन नवंबर को कोटा स्टेशन से खुलने वाली कोटा-पटना एक्सप्रेस रद्द कर दी गयी और सोमवार को खुलने वाली पटना-कोटा एक्सप्रेस भी रद्द कर दी गयी. इतना ही नहीं, कोटा से मंगलवार को पटना के लिए खुलने वाली ट्रेन संख्या 13240 कोटा-पटना एक्सप्रेस कोटा स्टेशन से रद्द की गयी है. साथ ही दिल्ली से राजेंद्र नगर टर्मिनल के लिए खुलने वाली जनसाधारण एक्सप्रेस भी मंगलवार को रद्द की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें