23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नया खुलासा ! 7 जगहों पर भाजपा ने नकद खरीदी जमीन : जदयू

पटना : भाजपा द्वारा जिलों में पार्टी कार्यालय के लिए खरीदी गयी जमीन पर जदयू ने एक बार फिर निशाना साधा है. जदयू ने सात जगहों पर जमीन नकद राशि से खरीदने का आरोप लगाया है.पार्टी कार्यालय में आयोजित मुख्य प्रवक्ता सह विधान पार्षद संजय सिंह व प्रवक्ता सह विधान पार्षद नीरज कुमार ने संयुक्त […]

पटना : भाजपा द्वारा जिलों में पार्टी कार्यालय के लिए खरीदी गयी जमीन पर जदयू ने एक बार फिर निशाना साधा है. जदयू ने सात जगहों पर जमीन नकद राशि से खरीदने का आरोप लगाया है.पार्टी कार्यालय में आयोजित मुख्य प्रवक्ता सह विधान पार्षद संजय सिंह व प्रवक्ता सह विधान पार्षद नीरज कुमार ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये आरोप लगाये. संजय सिंह ने कहा कि भाजपा कार्यालय के नाम पर जमीन लेने की बात कही जा रही है, लेकिन पश्चिमी चंपारण में भाजपा विधान पार्षद लाल बाबू प्रसाद के नाम पर है. जमीन खरीदने में संजीव चौरसिया व दिलीप जायसवाल के नाम पर दो-दो पैन कार्ड का उपयोग किया गया है. वहीं, जिस संजीव चौरसिया के पैन कार्ड नंबर को दिलीप जायसवाल के नाम से खरीदी गयी जमीन में भी दिया गया है.
जदयू के प्रवक्ताओं ने मीडिया को जानकारी देते हुएकहा कि संजीव चौरसिया के पैन कार्ड नंबर- एकेइपीके4734एच और एएएबीबी9157एफ से जमीन खरीदी गयी है. वहीं, दिलीप जायसवाल के पैन नंबर एएएबीबी0157इ व एसीडीपीजे 7778एफ से जमीन खरीदी गयी है. इसके अलावा कई जगहों पर तो संजीव के पैन नंबर एएएबीबी9157एफ के जरिये दिलीप जायसवाल के नाम पर भी जमीन खरीदी गयी है.
भाजपा बताये कि क्या एक व्यक्ति का दो पैन कार्ड नंबर हो सकता है. उन्होंने कहा कि भाजपा लगातार दावा कर रही है कि आरटीजीएस के जरिये जमीन खरीदी गयी है, लेकिन अररिया, अरवल में दो जगह, बगहा, कैमूर, शिकारपुर व सीतामढ़ी में कैश में जमीन खरीदी गयी है. वहीं, 10 जगहों पर खरीदी गयी जमीन कैश में खरीदी गयी या फिर नकद में इसका पता नहीं चल रहा है. जदयू प्रवक्ता सह विधान पार्षद नीरज कुमार ने कहा कि भाजपा के बड़े-बड़े नेताओं के संरक्षण में यह फर्जीवाड़ा हुआ है.दल का पैसा है, लेकिन व्यक्ति विशेष के नाम पर जमीन खरीदी जा रही है. ऐसा क्यों? क्या व्यक्ति विशेष के अंदर दल की या दल की विशेष व्यक्ति के अंदर आत्मा घुस गयी है? भाजपा इस पर अपना जरिया पेश करे. उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद कह रहे हैं कि जिलों में पार्टी ऑफिस बनाने का निर्णय पहले का था और कार्यकर्ताओं से सहयोग करने की अपील की गयी थी. अगर दिल्ली से जो पैसा चला था वह किस एकाउंट से बिहार व जिलों में आया और जमीन खरीदने के बाद किस एकाउंट में दिया गया.
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पाण्डेय ने कहा है कि जदयू प्रवक्ताओं की टोली अनपढ़ और अज्ञानों की जमात है. जमीन खरीद के मामले में जदयू की यह टोली पूरी तरह नासमझी का परिचय दे रही है. जदयू प्रवक्ताओं को मालूम होना चाहिए कि दो पैन कार्ड एक व्यक्ति को नहीं मिल सकता और न ही दो लोगों को एक पैन कार्ड. इसमें कहीं कोई अनियमितता नहीं बरती गयी है राशि का भुगतान आरटीजीएस के तहत हुआ है. भाजपा इस टोली को पैन कार्ड, आयकर के संदर्भ नि:शुल्क प्रशिक्षण देने को तैयार है. वह चाहें तो भाजपा उन्हें प्रशिक्षण दे देगी . पांडेय ने कहा कि सारा कार्य आरटीजीएस के जरिये हुआ है. जदयू की सरकार है निबंधन विभाग उसके पास है पता लगा ले .अज्ञानी की तरह बात न करे. नोटबंदी से घबराये लोग अपना मानसिक संतुलन बनाएं रखें . राज्य की जनता को यह बताएं कि जदयू का प्रखंड से लेकर प्रदेश कार्यालय तक के प्रत्येक माह के कई करोड़ रुपये के आय का स्रोत क्या है. भाजपा पिछले एक-डेढ़ वर्ष से अपने जिला कार्यालयों के लिए भूमि का क्रय कर रही है. जैसे-जैसे जमीन के विक्रेता सामने आ रहे हैं वैसे-वैसे जमीन की खरीद विधिवत प्रक्रिया के तहत हुई है .
पांडेय ने कहा कि जिलों में भाजपा कार्यालय खोलने की योजना दो वर्ष पूर्व की है और तभी से इस पर काम हो रहा है. जदयू झूठ की खेती बंद करे. भाजपा राष्ट्रीय पार्टी है और इसका मुख्यालय 11 अशोका रोड दिल्ली में है. सारी जमीन भाजपा मुख्यालय के नाम से खरीदी गयी है .

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें