26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीएम नीतीश ने किया लोक संवाद, शराबबंदी कानून पर लोगों से लिये गये सुझाव

पटना : बिहार में शराबबंदी के नये कानून की नीतियों को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को ”लोक संवाद” किया. मुख्यमंत्री संवाद कक्ष में आयोजित इस कार्यक्रम में नीतीश कुमार समाज के अलग-अलग क्षेत्रों के 37 लोगों से रू-ब-रू हुए. लोक संवाद के बाद सरकार अब 22 नवंबर को (संभावित) ”सर्वदलीय बैठक” बुलायेगी. इसमें […]

पटना : बिहार में शराबबंदी के नये कानून की नीतियों को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को ”लोक संवाद” किया. मुख्यमंत्री संवाद कक्ष में आयोजित इस कार्यक्रम में नीतीश कुमार समाज के अलग-अलग क्षेत्रों के 37 लोगों से रू-ब-रू हुए. लोक संवाद के बाद सरकार अब 22 नवंबर को (संभावित) ”सर्वदलीय बैठक” बुलायेगी. इसमें सभी पार्टियों की शराबबंदी कानून के पक्ष में राय ली जायेगी.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 25 नवंबर से शुरू होने वाले शीतकालीन सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक बुलाने के संकेत दे दिये हैं. चार घंटे के लोक संवाद में उन्होंने साफ तौर पर कहा कि शराबबंदी से किसी प्रकार का समझौता नहीं होगा. उन्होंने यह भी कहा कि इस कानून को डायलूट भी नहीं किया जायेगा.

बिहार में शराबबंदी लागू है और लागू रहेगी : नीतीश
मुख्यमंत्रीनीतीशकुमार ने कहा कि प्रदेश में शराबबंदी लागू है और लागू रहेगी. राज्य में पूर्ण शराबबंदी रहे, जहां हल्की सी छूट दी जायेगी तो मामला बिगड़ जायेगा. हमारी सोच लोकतांत्रिक है और हम डिबेट पर यकीन करते हैं. एक बार जब शराब बंद हो गयी तो बंद. लोग कहते हैं कि हमें शराबबंदी का नशा है, लेकिन शराबबंदी कानून लागू करना हमारा लक्ष्य है. इसलिए कानून को कड़ा बनाया. इसमें सबका सहयोग मिले, यह हम चाहते हैं.

संशोधन की जरूरत है तो उस पर चर्चा होनी चाहिए : मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अगर किसी एक्ट या उसके प्रावधानों में संशोधन की जरूरत है तो उस पर चर्चा होनी चाहिए. एक दिन के लिए कानून तो बनता नहीं है. जरूरत पड़ी तो कानून में संशोधन भी होता है. संविधान के भी 100 से ज्यादा संशोधन हो चुके हैं. एक्ट में संशोधन या फिर राज्यादेश लाने की जरूरत पड़ी तो वो भी लाया जायेगा. आज 500 और 1000 का नोट बदला जा रहा है तो घर-घर में चर्चा है, क्योंकि यह हर घर से जुड़ा है. वैसे ही शराबबंदी से हर गांव और वहां के लोग जुड़े हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें