31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मेनका गांधी नीलगायों को अपने बंगले में रख सकती हैं : जदयू

पटना : जदयू ने नीलगायों को मारने के मामले में केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री मेनका गांधी पर अनावश्यक विवाद पैदा करने का आरोप लगाते हुए इसकी आलोचना की और बिहार के किसानों के हित में इस पशु को मारे जाने के कदम का समर्थन किया. जदयू प्रवक्ता और विधान परिषद सदस्य नीरज कुमार […]

पटना : जदयू ने नीलगायों को मारने के मामले में केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री मेनका गांधी पर अनावश्यक विवाद पैदा करने का आरोप लगाते हुए इसकी आलोचना की और बिहार के किसानों के हित में इस पशु को मारे जाने के कदम का समर्थन किया.

जदयू प्रवक्ता और विधान परिषद सदस्य नीरज कुमार ने पीटीआई से कहा कि मेनका गांधी नीलगायों को मारने के मामले में अनावश्यक विवाद पैदा कर रही हैं. अगर उन्हें नीलगायों की इतनी ही चिंता है तो मैं उनसे अनुरोध करूंगा कि वह मोकामा टाल इलाके में आएं और हम उन्हें नीलगायों के साथ गर्मजोशी से विदा करेंगे जिन्हें वह अपने बंगले या चिड़िया घर में रख सकती हैं. कुमार ने कहा कि पशु अधिकार कार्यकर्ता और केंद्रीय मंत्री मेनका को इसके बजाय अपने मंत्रालय के बारे में अधिक चिंता करनी चाहिए.

नीरज कुमार ने किसानों के फसल क्षति की चर्चा करते हुए कहा कि इन नीलगायों के चलते गरीब और मेहनतकश किसानों की हालत खराब है. उनकी फसल को यह नीलगाय चौपट कर देते हैं. किसानों के दर्द को देखते हुए इन नीलगायों का मारा जाना जरूरी है. अबतक मोकामा के अलावा बिहार के विभिन्न इलाकों में हजारों एकड़ की फसल को ये नीलगायें बरबाद कर चुकी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें