27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

म्यांमार में आये भूकंप से कांपा आधा देश

नयी दिल्ली/पटना : भारत-म्यांमार सीमा पर बुधवार की शाम करीब 7:25 बजे आये तेज भूकंप से करीब आधा देश कांप गया. भूकंप की तीव्रता रेक्टर स्केल पर 6.9 थी और इसका केंद्र म्यांमार में मावलाइक से 74 किलोमीटर दूर था. इसके झटके बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओड़िशा, पूर्वोत्तर, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और दिल्ली […]

नयी दिल्ली/पटना : भारत-म्यांमार सीमा पर बुधवार की शाम करीब 7:25 बजे आये तेज भूकंप से करीब आधा देश कांप गया. भूकंप की तीव्रता रेक्टर स्केल पर 6.9 थी और इसका केंद्र म्यांमार में मावलाइक से 74 किलोमीटर दूर था. इसके झटके बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओड़िशा, पूर्वोत्तर, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और दिल्ली तक में महसूस किये गये. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के ऑपरेशन प्रमुख जेएल गौतम ने बताया कि इसकी गहराई 134 किलोमीटर थी.
पूर्वोत्तर में बुधवार को यह दूसरा भूकंप था.पटना व रांची में लोग घरों से बाहर निकल आये, जबकि कोलकाता व दिल्ली में मेट्रो का परिचालन रोक दिया गया. मौसम विभाग, पटना के निदेशक एके सेन ने बताया कि पटना, बेगूसराय, वैशाली, किशनगंज और अन्य जिलों में भी झटके महसूस किये गये. भूकंप के झटके के बाद बिहार सरकार ने एनडीआरएफ और एसडीआरएफ को अलर्ट कर दिया है.
आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव व्यास जी ने कहा कि राज्य के सभी जिलों से भूकंप की जानकारी ली गयी है. कहीं से भी कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है. झारखंड में रांची, दुमका, गोड्डा, देवघर, साहेबगंज और जमेशदपुर में भी झटके महसूस किये गये. मणिपुर की राजधानी इंफाल में एक पुलिस चौकी ध्वस्त हो गयी. वहीं कोलकाता में मेट्रों में दरारआ गयी है.
आइपीएल मैच के लिए टॉस हो रहा था: ‘क्रिकइंफो’ वेबसाइट के मुताबिक, कोलकाता में ईडन गार्डन पिच पर मुंबई इंडियन्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच आइपीएल मुकाबले में दोनों टीमें के कप्तान जिस वक्त टॉस के लिए मैदान पर उतरे, उसी वक्त भूकंप के झटके महसूस किये गये और प्रेस बॉक्स हिलने लगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें