31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार पुलिस में एसटी-एसटी जवानों की पर्याप्त संख्या : सरकार

पटना : बिहार सरकार ने आज कहा कि राज्य पुलिस बल में अनुसूचित जाति एवं जनजाति :एससी-एसटी: समुदाय का समुचित प्रतिनिधित्व है. बिहार पुलिस में ऐसे जवानों की संख्या पर्याप्त है जो एससी और एसटी समुदाय से आते हैं. बिहार विधानसभा के अंतिम दिन प्रभारी गृह मंत्री ने यह जानकारी दी. एससी पुलिसकर्मी 16.04 प्रतिशत […]

पटना : बिहार सरकार ने आज कहा कि राज्य पुलिस बल में अनुसूचित जाति एवं जनजाति :एससी-एसटी: समुदाय का समुचित प्रतिनिधित्व है. बिहार पुलिस में ऐसे जवानों की संख्या पर्याप्त है जो एससी और एसटी समुदाय से आते हैं. बिहार विधानसभा के अंतिम दिन प्रभारी गृह मंत्री ने यह जानकारी दी.

एससी पुलिसकर्मी 16.04 प्रतिशत और एसटी 2.75 प्रतिशत

बिहार विधानसभा में आज रालोसपा विधायक ललन पासवान द्वारा पूछे गये एक तारांकित प्रश्न का उत्तर देते हुए प्रभारी गृह मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने बताया प्रदेश के कुल पुलिस बल 67848 में एससी समुदाय के 16.04 प्रतिशत यानी 9554 तथा एसटी के 2.75 प्रतिशत यानी 1648 पुलिसकर्मी हैं.

अभी और होगी बहाली

उन्होंने कहा कि इन समुदायों के क्रमश: 16 और एक प्रतिशत आरक्षण की तुलना में बिहार पुलिस बल में अधिक प्रतिनिधित्व है. बिजेंद्र ने कहा कि इन समुदायों के बैकलॉग रिक्तियों को भरने के लिए बिहार कर्मचारी आयोग को अनुरोध भेजा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें