26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar : जदयू MLA ने की पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी

पटना : बिहार विधानसभा में आज सत्ताधारी पार्टी जदयू के एक विधायक के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी. इसके बाद भाजपा सदस्यों ने सदन में हंगामा किया तथा बाद में विनियोग विधेयक का बहिष्कार किया. भोजनावकाश के बाद सदन की कार्यवाही शुरू होने पर जदयू विधायक रत्नेश सदा के वित्त मंत्री […]

पटना : बिहार विधानसभा में आज सत्ताधारी पार्टी जदयू के एक विधायक के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी. इसके बाद भाजपा सदस्यों ने सदन में हंगामा किया तथा बाद में विनियोग विधेयक का बहिष्कार किया. भोजनावकाश के बाद सदन की कार्यवाही शुरू होने पर जदयू विधायक रत्नेश सदा के वित्त मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी के बिहार विनियोग विधेयक 2016 पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी किये जाने पर भाजपा सदस्यों ने विरोध दर्ज करने के लिए सदन के बीचोबीच आकर उनके खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी.

प्रतिपक्ष के नेता प्रेम कुमार ने जदयू विधायक से माफी मांगने की मांग करने लगे और भाजपा सदस्यों के करीब दस मिनट तक हंगामा करने पर अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने सदन की कार्यवाही दस मिनट के लिए स्थगित कर दी. बाद में इसको लेकर कार्य मंत्रणा समिति की बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सत्तापक्ष उनके विधायक के माफी मांगने की मांग को स्वीकार नहीं करके उनके आपत्तिजनक बयान को सदन की कार्यवाही से हटा देने की बात कर रही है. ऐसे में सदन के बहिष्कार के बारे में निर्णय देर शाम पार्टी की बैठक के दौरान लिया जायेगा.

इससे पूर्व गत 3 मार्च को जदयू विधायक मनीष कुमार ने भी प्रधानमंत्री के खिलाफ सदन में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी पर उन्होंने इसको लेकर सदन में माफी मांगी थी. दस मिनट के बाद बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने पर अध्यक्ष ने सदस्यों से अपील की कि सदन की मर्यादा का ध्यान रखने और ऐसी भड़काऊ बात नहीं करें जिससे कार्यवाही बाधित हो. बाद में सदन ने बिहार विनियोग :संख्या-2: विधेयक 2016 को ध्वनिमत से पारित कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें