26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भारत-नेपाल संबंध सदियों पुराना व अटूट : CM नीतीश

काठमांडू : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज नेपाली कांग्रेस के 13वें अधिवेशन को संबोधित करते हुए कहा कि भारत-नेपाल का संबंध सदियों पुराना व अटूट है. नीतीश कुमारने कहा कि इसे किसी के चाहने से भी नहीं तोड़ा जा सकता है. नेपाल अपनी समस्या के समाधान को सक्षम है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने […]

काठमांडू : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज नेपाली कांग्रेस के 13वें अधिवेशन को संबोधित करते हुए कहा कि भारत-नेपाल का संबंध सदियों पुराना व अटूट है. नीतीश कुमारने कहा कि इसे किसी के चाहने से भी नहीं तोड़ा जा सकता है. नेपाल अपनी समस्या के समाधान को सक्षम है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह बातें काठमांडू में आयोजित नेपाली कांग्रेस के 13वें महाधिवेशन के उद्घाटन सत्र के दौरान कही.उन्होंनेकहा कि भारत व भारतीय नेपाल के विकास में सहयोग को संकल्पित हैं. नेपाली कांग्रेस के कई नेता भारत के स्वतंत्रता आंदोलन के लिए लड़े हैं और जेल भी गये हैं. भारत के महान समाजवादी नेता राममनोहर लोहिया के साथ नेपाली कांग्रेस के संस्थापक वीपी कोइराला से बेहतर संबंध था.

पुरानी दिनों को याद करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि एक बार लोहिया जी पटना एयरपोर्ट पर वीपी कोइराला को विदा करने गये थे, मैं वहां मौजूद था. इतना ही नहीं मैं नेपाली कांग्रेस के नेता वीपी कोइराला और चक्र बास्तोला, सुशील कोइराला के साथ जेल में रहा हूं. उन्होंने कहा कि नेपाल के लोगों का सबसे बेहतर संबंध बिहार के लोगों से है.

इससे पहले मधेसी नेताओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से काठमांडू के एक होटल में मुलाकात की और नेपाल सरकार की ओर से मधेसियों के साथ किये जा रहे भेदभाव के संबंध में अवगत कराया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें