28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बजट में पीएम को डिस्टिंक्शन : मोदी

पटना : भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2016–17 की बजट परीक्षा में डिस्टिंक्शन अंकों के साथ पास हुए. बजट में गांव, गरीब और छोटे करदाताओं पर विशेष ध्यान दिया गया है. बजट में सभी वर्गों के हित की चिंता की गयी है. वित्त […]

पटना : भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2016–17 की बजट परीक्षा में डिस्टिंक्शन अंकों के साथ पास हुए. बजट में गांव, गरीब और छोटे करदाताओं पर विशेष ध्यान दिया गया है. बजट में सभी वर्गों के हित की चिंता की गयी है. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पिछड़े राज्यों को आर्थिक पैकेज देने पर भी अपनी प्रतिबद्धता स्पष्ट की है.
मोदी ने कहा कि वित्त मंत्री ने कहा है कि घोषित आर्थिक पैकेजों से उभरी वित्तीय आवश्यकताओं और राज्यों के पुनर्गठन से उत्पन्न वचनबद्धताओं का पालन किया जायेगा. घोषणाओं का सर्वाधिक लाभ बिहार जैसे पिछड़े राज्यों को मिलेगा. वित्त मंत्री ने हर परिवार को एक लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा, डेढ़ करोड़ बीपीएल परिवारों को रसोई गैस कनेक्शन और तीन साल में छह करोड़ परिवारों को कंप्यूटर–साक्षर बनाने की घोषणा की है.
देश भर में 1500 बहुकौशल प्रशिक्षण केंद्र खोले जायेंगे. श्री गुरु गोविंद सिंह की 350 वीं जयंती के लिए 100 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है, जिससे पटना साहिब का विकास होगा. ढांचागत विकास तेज करने के लिए प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क विकास योजना के लिए 19 हजार करोड़ रुपये दिये गये हैं.
बजट को भाजपा ने सराहा
आम जन का बजट
आम बजट ग्रामीण क्षेत्र, कृषि प्रक्षेत्र एवं आधारभूत संरचनाओं को विकसित करने वाला है. इसका फायदा गांव, किसानों एवं गरीबों को मिलेगा.
नंदकिशोर यादव, भाजपा नेता
विकासोन्मुख बजट
बजट गरीब, किसान व नौजवानों के हित वाला विकासोन्मुख है. इससे देश की अर्थव्यवस्था को एक नयी दिशा मिलेगी. बजट के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को बधाई दी
मंगल पांडेय, प्रदेश अध्यक्ष
गरीब, किसान मजदूर व नौजवानों का बजट
आम बजट गरीब, किसान, मजदूरों और नौजवानों का बजट है. मंदी के बाद भी भारतीय अर्थव्यवस्था आगे बढ़ रही है.सरकार का मुख्य एजेंडा गांव का विकास है. ग्रामीण अर्थव्यवस्था को ताकत देना सरकार की प्राथमिकता है. नौजवानों को कौशल विकास से जोड़ कर उनमे रोजगार सृजन की क्षमता विकसित करना है.
रामकृपाल यादव, केंद्रीय पेयजल एवं स्वच्छता राज्य मंत्री
केंद्रीय बजट से होगा चहुंमुखी विकास
भाजपा नेताओं ने केंद्रीय बजट को चहुंमुखी विकास वाला बजट बताते हुए कहा कि इससे हर वर्ग के लोगों को लाभ मिलेगा. कृषि क्षेत्र के लिए इतने प्रावधान पहले कभी नहीं किये गये थे.
डाॅ सूरजनंदन कुशवाहा, विनय सिंह, सुधीर कुमार शर्मा, डाॅ संजीव चौरसिया, लाल बाबू प्रसाद, डाॅ राजेंद्र प्रसाद गुप्ता, डाॅ संजय मयूख, विश्वनाथ भगत, मिथिलेश तिवारी, ब्रजेश सिंह रमण, उषा विद्यार्थी, प्रदेश मंत्री मृत्युंजय झा, धीरेंद्र सिंह, नीलम सहनी, संजय चंद्रवंशी, हेमलता वर्मा, कृष्ण ऋषि, प्रदेश के मुख्य प्रवक्ता विनोद नारायण झा ने वित्त मंत्री को बधाई दी है. प्रेम रंजन पटेल, संजय टाइगर, डाॅ योगेंद्र पासवान, विजय सिन्हा, अफजर शमसी वित्त मंत्री को बधाई दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें