27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छात्रावास के औचक निरीक्षण पर पहुंचे तेजस्वी, छात्राओं के लिए बने भोजन की खुद चख कर की जांच

पटना : राज्य के उपमुख्यमंत्री एवं पिछड़ा वर्ग, अत्यंत पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा है कि देश और प्रदेश का भविष्य युवाओं पर निर्भर है. युवाओं के सर्वांगीण विकास एवं उनके आत्म विश्वास को बढ़ाने के लिए तथा उनके अंदर छुपी प्रतिभाओं के उजागर करने के लिए राज्य सरकार हर संभव […]

पटना : राज्य के उपमुख्यमंत्री एवं पिछड़ा वर्ग, अत्यंत पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा है कि देश और प्रदेश का भविष्य युवाओं पर निर्भर है. युवाओं के सर्वांगीण विकास एवं उनके आत्म विश्वास को बढ़ाने के लिए तथा उनके अंदर छुपी प्रतिभाओं के उजागर करने के लिए राज्य सरकार हर संभव प्रयास करेगी.
इसके लिए आवश्यक सुविधाएं सुलभ करायी जाएगी. उपमुख्यमंत्री मंगलवार को कदमकुंआ जनक किशोर रोड स्थित कल्याण विभाग द्वारा संचालित पिछड़ा वर्ग, अति पिछड़ा वर्ग बालिका कल्याण छात्रावास का औचकनिरीक्षण किया.
उपमुख्यमंत्री ने छात्रावास के निरीक्षण के दौरान यहां रह रही छात्राओं से मुलाकात की तथा उनसे छात्रावास में आवासीय सुविधा, खाना, कपड़ा, किताब, जूता, चप्पल, साबुन, तेल इत्यादि के संबंध में विस्तृत जानकारी ली.
अधिकारियों को निर्देश दिये कि छात्रावास में साफ-सफाई का बेहतर इंतजाम रखा जाये और छात्राओं को बेहतर से बेहतर पठन-पाठन की सुविधाएं दी जाये. उपमुख्यमंत्री ने रसोई में जाकर बच्चों के लिए बनाये गये भोजन को देखा तथा उसकी गुणवत्ता की जांच भोजन चख कर की.
उप मुख्यमंत्री ने कहा, ये बच्चियां शिक्षा पूर्ण कर समाज के निर्माण में सहभागी बन सके. इनका भविष्य उज्जवल हो इसके लिए हर संभव उपाय किये जायेंगे. उन्होंने कहा कि वे हर प्रमंडल में जायेंगे और पिछड़ा वर्ग एवं अत्यंत पिछड़ा वर्ग छात्रावासों की सुलभ सुविधाओं की जानकारी लेंगे. बच्चों से बातचीत कर छात्रावासों में, और क्या कुछ किया जा सकता है, इसकी जानकारी लेंगे. इस अवसर पर सचिव, पिछड़ा वर्ग, अत्यंत पिछड़ा वर्ग कल्याण पंकज कुमार भी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें