23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

एक्शन में दिखे उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव

पटना : राज्य के उपमुख्यमंत्री सह पथ निर्माण मंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने पहली बार शुक्रवार को दीघा से दीदारगंज तक बन रहे गंगा पाथ वे का अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया तथा काम में तेजी लाने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि निर्माण के दौरान भूमि अधिग्रहण को लेकर जो दिक्कतें आ रही है […]

पटना : राज्य के उपमुख्यमंत्री सह पथ निर्माण मंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने पहली बार शुक्रवार को दीघा से दीदारगंज तक बन रहे गंगा पाथ वे का अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया तथा काम में तेजी लाने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि निर्माण के दौरान भूमि अधिग्रहण को लेकर जो दिक्कतें आ रही है उसका जल्द निराकरण होगा और जल्द ही इसके लिए पटना, सारण और वैशाली के जिलाधिकारियों के साथ बैठक होगी. उन्होंने माना कि इसका निर्माण कार्य तय समय सीमा 2017 तक पूरा नहीं हो पाएगा. इसमें छह माह से अधिक की देरी हो सकती है.

दोपहर बाद 3.30 बजे उपमुख्यमंत्री तेजस्वी गंगा पाथ वे का निरीक्षण करने राजापुर पुल के पास पहुंचे. वहां से वे सीधे दियारा में पहुंचे और अपने काफिले का साथ पटना सिटी की तरफ रवाना हो गए. पटना शहर को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए दीघा से दीदारगंज तक 21.5 किलोमीटर सड़क का निर्माण होना है. विभागीय अधिकारियों तथा निर्माण कंपनी के अधिकारियों से निर्माण से जुड़ी विभिन्न पहलूओं की जानकारी ली. भूमि अधिग्रहण की समस्या का निदान के लिए इससे जुड़े तीनों जिलों पटना,वैशाली और सारण के जिलाधिकारियों की जल्द बैठक के समाधान किया जाएगा.

निरीक्षण के बाद उन्होंने बताया कि जनता ने काम करने के लिए जनादेश दिया है. 365 दिन काम करना है और जनता की उम्मीद को पूरा करना है. आधारभूत संरचना खासकर सड़क का क्षेत्र में काफी काम करना है. इसके लिए विजन 2035 वन रहा है. सड़क निर्माण विजन पर 1 लाख करोड़ खर्च आएगा. 3 मीटर की सड़क को 7.5 मीटर करना है. ताकि आने वाले समय में सड़क पर यातायात का जो प्रेशर बढ़ेगा उससे निबटा जा सके.

पूरे राज्य में सड़कों का जाल बिछेगा़ राज्य के किसी कोने से लोग पटना पांच घंटे में पहुंचे एेसी ‌व्यवस्था होगी. बिहार सड़क के मामले में मामले में अन्य राज्यों से अव्वल होगा. राज्य में बेहतर और सुगम यातायात सरकार की प्राथमिकता में है. उनके साथ पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव सुधीर कुमार भी थे. उन्होंने निरीक्षण की शुरूआत राजापुर पुल से की. उप मुख्यमंत्री का काफिला गंगा पाथ वे के लिए बने पाये के करीब पहुंचा और गाड़ी से वे पीएमसीएच के सामने तक पहुंचे. उन्होंने अधिकारियों से निर्माण कार्य की जानकारी ली.

प्वाइंटर 24 सौ करोड़ की लागत से बन रहा गंगा पाथ वे 20.5 किलोमीटर होगी लंबी सड़क 2016 के अंत तक बने जाने का है लक्ष्य अभी पाये का हुआ है निर्माणदीघा से दीदारगंज तक बनेगी सड़कदीघा, कुरजी, बोरिंग केनाल, मगध महिला कालेज, पीएम सीएच, महात्मा गांधी सेतु, खाजेकलां, पटना घाट, कंगन घाट और दीदारगंज से इंट्री.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें