25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दानापुर में दाखिल-खारिज के 58138 आवेदन हैं लंबित

दानापुर अंचल ऑफिस में दाखिल-खारिज के 58138 मामले लंबित हैं, जबकि परिमार्जन के 938 आवेदनों को अब तक निष्पादित नहीं किया गया है.

संवाददाता, दानापुर :दानापुर अंचल ऑफिस में दाखिल-खारिज के 58138 मामले लंबित हैं. कुल 66289 आवेदन आये, जिनमें 8151 का ही निष्पादन किया गया. वहीं, परिमार्जन के लिए 24446 आवेदन आये और 23508 निष्पादन किया गया, जबकि 938 लंबित है. गुरुवार को प्रभात खबर के संवाददाता ने दानापुर अंचल कार्यालय की पड़ताल की. इस दौरान सीओ चंदन कुमार ने यह जानकारी दी. बुधवार को भी प्रभात खबर के संवाददाता सुबह 10:14 बजे पहुंचे, तो सीओ व राजस्व पदाधिकारी का कक्ष में ताला लटका हुआ था. कार्यालय में प्रधान लिपिक समेत अन्य कर्मियों पहुंचे हुए थे. सीओ कक्ष के बाहर चपरासी बैठा हुआ था. उसने बताया कि 10:30 बजे तक सभी आ जाते हैं. गुरुवार को भी सीओ कक्ष के बाहर दो-तीन लोग पहुंचे हुए थे. उन्होंने बताया कि कागजात जमा हैं, पर अब तक नापी नहीं हुई है. कई ने बताया कि दाखिल-खारिज के लिए ऑनलाइन आवेदन दिये हैं.

जमीन नापी के लिए एक साल से चक्कर लग रहे

दानापुर के रामाशंकर सिंह ने बताया कि 18 मार्च, 2023 को जमीन नापी के लिए आवेदन दिया था. मैनपुरा मौजा थाना 24 और प्लॉट नंबर 603 अकूलचक का मामला है. लेकिन आज तक जमीन नापी नहीं की गयी है. बार-बार चक्कर लगाकर थक गये हैं. सगुना मोड़ की रानी देवी के पति श्रीकांत निराला ने बताया कि दाखिल-खारिज के लिए 2022 में आवेदन दिया था. लेकिन आज तक दाखिल -खारिज नहीं हुआ है.

नौ प्रतिशत मामले ही लंबित : सीओ

दानापुर के सीओ चंदन कुमार ने कहा कि दाखिल-खारिज के 91 प्रतिशत आवेदनों का निष्पादन किया जा चुका है. नौ प्रतिशत मामले लंबित हैं. परिमार्जन के 98 प्रतिशत आवेदन निष्पादित किये जा चुके हैं और दो प्रतिशत लंबित पड़े हुए हैं. जमीन नापी के लिए आवेदन के आधार पर राशि जमा करायी गयी है और एक-दो दिनों में जमीन नापी करा दी जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें