32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार विस चुनाव : 40 में से 12 सीटों पर युवा उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी कांग्रेस

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव में महागंठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही कांग्रेस ने टिकट बंटवारे को लेकर एक आंतरिक सर्वे करवाया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार इस सर्वे के बाद निखिल कुमार की अध्‍यक्षता में एक रिपोर्ट तैयार की गयी है जिसमें कांग्रेस की 40 सीटों पर लड़ने वाले उम्मीदवारों के बारे में […]

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव में महागंठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही कांग्रेस ने टिकट बंटवारे को लेकर एक आंतरिक सर्वे करवाया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार इस सर्वे के बाद निखिल कुमार की अध्‍यक्षता में एक रिपोर्ट तैयार की गयी है जिसमें कांग्रेस की 40 सीटों पर लड़ने वाले उम्मीदवारों के बारे में बताया गया है.

यह रिपोर्ट कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी को सौंप दी गयी है. सूत्रों की माने तो कमेटी ने 40 में से 12 सीटों पर युवा उम्मीदवारों को उतारने की बात रिपोर्ट में की है. इतना ही नहीं 40 सीटों पर जातीय समीकरण के तहत टिकट बंटवारे का प्रस्ताव भी रिपोर्ट में है. इनमें ब्राह्मण, राजपूत, भूमिहार, मुस्लिम एवं अनुसूचित जाति के लिए 7-7 सीटें, अन्य पिछड़ा के लिए 4 और एक सीट कायस्थ को देने की अनुशंसा की गयी है.

आपको बता दें कि कांग्रेस के पास फिलहाल बिहार विधानसभा में चार विधायक हैं. इस बार महागंठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे कांग्रेस को 40 विधानसभा सीटें दी गयीं हैं जबकि राजद और जदयू अपने 100-100 उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें