27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार विस चुनाव : जदयू ने कहा, मांझी आज भाजपा के सामने भीख मांगते घूम रहे हैं

पटना : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी पर जदयू ने करारा प्रहार किया है. जदयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि जिन मांझी को हमने 140 विधायक का नेता बनाया था वह आज भिक्षुक की तरह भाजपा के पास भीख मांगते घूम रहे हैं. वहीं प्रवक्ता अजय आलोक […]

पटना : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी पर जदयू ने करारा प्रहार किया है. जदयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि जिन मांझी को हमने 140 विधायक का नेता बनाया था वह आज भिक्षुक की तरह भाजपा के पास भीख मांगते घूम रहे हैं. वहीं प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा कि जदयू ने ही मांझी को नेता बनाया है. जदयू ही किसी दलित को आगे ला सकती है साथ ही उन्होंने कहा कि मांझी के लिए जदयू में आने के रास्ते बंद हो चुके हैं.

उल्लेखनीय है कि एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर अबतक निष्‍कर्ष नहीं निकल पाया है. खबर है कि जीतनराम मांझी पार्टी को दिए गये सीट से खुश नहीं हैं हालांकि आज इसको लेकर हम की बैठक हुई जिसके बाद मांझी ने कहा कि हमारे बीच सब ठीक है.

वहीं दूसरी ओर आज पटना में सपा और एनसीपी की बैठक रघुनाथ झा के आवास पर हुई. बैठक में सपा प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र, रघुनाथ झा और तारिक अनवर शामिल हुए. खबरों की माने तो यदि एनडीए के साथ मांझी की बात नहीं बनती है तो वह इस तीसरे मोर्चे का हिस्सा बन सकते हैं.

आपको बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में जदयू को मात्र दो सीटें मिलने से हतप्रभ नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था जिसके बाद राज्य की कमान जीतनराम मांझी को सौंप दी गयी थी. वह नौ महीने तक बिहार के मुख्‍यमंत्री रहे. बिहार के मुख्‍यमंत्री रहते उन्होंने नीतीश कुमार पर जमकर हमला किया जिसके बाद उन्हें जदयू ने मुख्‍यमंत्री पद से हटाया. मांझी बचपन में बाल मजदूरी भी कर चुके हैं. वह कई दफ्तरों में क्लर्की करने के बाद राजनीति में आए और मंत्री बने. मांझी बिहार के गया जिले से आते हैं. वह गया से लोकसभा चुनाव भी लड़े थे और तीसरे स्थान पर रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें