29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भाजपा पर नीतीश का हमला, कहा- बिहार को केंद्र दे मुफ्त बिजली

पटना: बिजली आपूर्ति को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा पर निशाना साधते हुए सोमवार को कहा कि यदि भाजपा और केंद्र सरकार को बिहार में बिजली को लेकर इतनी ही चिंता है तो उसे सेंट्रल सेक्टर की बिजली मुफ्त देनी चाहिये. साथ ही उन्होंने भाजपा नेताओं पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा […]

पटना: बिजली आपूर्ति को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा पर निशाना साधते हुए सोमवार को कहा कि यदि भाजपा और केंद्र सरकार को बिहार में बिजली को लेकर इतनी ही चिंता है तो उसे सेंट्रल सेक्टर की बिजली मुफ्त देनी चाहिये. साथ ही उन्होंने भाजपा नेताओं पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी के नेता लगातार प्रेसवार्ता कर राज्य में दुष्प्रचार फैला रहे है.

जनता दरबार कार्यक्रम के बाद आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य में बिजली के क्षेत्र में लगातार सुधार हो रहा है. उन्होंने कहा कि भाजपा को यदि यह सब नहीं दिख रहा है तो वह क्या कर सकते हैं. नीतीश कुमार ने केंद्र एवं भाजपा पर आरोप लगाया कि राज्य की जो भी योजना अंतिम चरण में है उस पर बाधाएं खड़ी की जा रही है. नीतीश कुमार ने कहा कि सेंट्रल सेक्टर से जो राज्य को बिजली मिल रही है उसके लिए सरकार को बाजार दर पर पैसे देने पड़ रहे हैं. कई बार बाजार से अधिक दर पर भी पैसे दिये गये हैं. राज्य सरकार अपनी ओर से बिजली उत्पादन की दिशा में प्रयास कर रही है.

भाजपा पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि सड़कों पर रात्रि में चलने पर दोनों ओर बिजली दिखायी पड़ती है. उन्होंने कहा कि सेंट्रल सेक्टर से 27 सौ मेगावाट बिजली की जरूरत है. लेकिन, केंद्र इतनी बिजली दे नहीं रहा. उन्होंने कहा कि यदि सचमुच भाजपा या केंद्र कुछ सहयोग करना चाहती है तो उसे सेंट्रल सेक्टर से मिलने वाली बिजली को नि:शुल्क दिलवाये. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने भाजपा पर चुटकी लेते हुए कहा कि पार्टी के सभी नेता राजधानी से लेकर राज्य के जिलों में पत्रकार वार्ता कर लगातार अफवाह फैला रहे है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें