30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Patna : ऑरेंज पे काउंटर पर 4000 नये कर्मी होंगे नियुक्त

प्रदेश में बिजली उपभोक्ताओं के लिए ऑरेंज पे काउंटर पर 4000 नये कर्मचारियों की नियुक्ति की जा रही है, ताकि प्रदेश के शहरी के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों में भी इस सुविधा का इस्तेमाल किया जा सके.

संवाददाता, पटना : प्रदेश में बिजली उपभोक्ताओं के लिए ऑरेंज पे काउंटर पर 4000 नये कर्मचारियों की नियुक्ति की जा रही है, ताकि प्रदेश के शहरी के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों में भी इस सुविधा का इस्तेमाल किया जा सके. ग्रामीण इलाकों में भी बिजली कंपनी पीडीसीएल की तरफ से घर-घर में स्मार्ट मीटर इंस्टॉल किया जा रहा है, ताकि बिजली कंपनियों को बिजली चोरी की परेशानी से निजात मिल सके. इसके लिए हर घर स्मार्ट मीटर योजना के तहत शहरी इलाकों के साथ ग्रामीण इलाकों में भी स्मार्ट मीटर लगाया जा रहा है. ऑरेंज पे काउंटर के चेयरमैन मनीष सिन्हा ने बताया कि बिजली कंपनी द्वारा प्रदेश भर में फिलहाल 1000 के करीब ऑरेंज पे कर्मचारी मौजूद हैं. ग्रामीण इलाकों में भी स्मार्ट मीटर इंस्टॉल होने के कारण यह किया जा रहा है, ताकि ग्रामीण बिजली उपभोक्ताओं को स्मार्ट मीटर से संबंधित किसी तरह की परेशानी हो तो मोबाइल के जरिये ऑरेंज पे काउंटर कर्मचारी को बुलाकर अपनी समस्या का समाधान करवा सकते है.

कर्मचारी करेंगे स्मार्ट मीटर के लिए जागरूक :

आरेंज पे काउंटर के कर्मचारियों को लोगों में स्मार्ट मीटर के लिए जागरूक करने की जिम्मेदारी भी दी गयी है. साथ ही मीटर माइनस, लाइन कटने से पहले रिचार्ज व मैसेज अलर्ट के बारे में भी जानकारी दी जायेगी. अगर उपभोक्ताओं को मीटर संबंधित परेशानी हो, तो फोन करके ऑरेंज पे कर्मचारी को बुला सकते हैं. जानकारी के लिए बता दें कि राजधानी में फिलहाल 30 ऑरेंज पे काउंटर हैं, जिन्हें बढ़ाकर जल्द 52 करना है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें