26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गणित के सहायक प्राध्यापक पद के लिए 392 आवेदन मंंजूर

बिहार विश्वविद्यालय आयोग ने गणित विषय में सहायक प्राध्यापकों की साक्षात्कार प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी कर ली है.

संवाददाता, पटना

बिहार विश्वविद्यालय आयोग ने गणित विषय में सहायक प्राध्यापकों की साक्षात्कार प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी कर ली है. आयोग ने इस विषय के लिए आये आवेदनों में से 392 आवेदनों को स्वीकृत किया है, जबकि 35 आवेदन वैध कारणों की वजह से रद्द भी किये हैं. अभ्यर्थियों की यह सूची दावे और आपत्ति लेने के बाद जारी की गयी है. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक गणित के सहायक प्राध्यापक पद के लिए साक्षात्कार प्रक्रिया की तिथि जल्दी ही घोषित की जायेगी.

इस विषय के सहायक प्राध्यापकों की कुल सीटें 261 हैं. गणित के सहायक प्राध्यापकों की सर्वाधिक नियुक्तियां ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में 49 और बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय में 47 रिक्तियां हैं. इसके अलावा पटना विवि में 13, पाटलिपुत्र विवि में 30, वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में 26 , मुंगेर विवि में 20, तिलका मांझी विवि में 11, पूर्णिया विवि में 12 , मुंगेर विवि में 12 , बीएन मंडल विवि में 21 और जय प्रकाश विश्वविद्यालय में गणित के सहायक प्राध्यापकों के 20 पद रिक्त हैं.

बिहार विश्वविद्यालय आयोग से जुड़े जानकारों का कहना है कि यह स्थिति आवेदकों के लिए बेहतर होगी. यह देखते हुए कि इसमें प्रतिस्पर्धा कम दिखायी दे रही है. इससे पहले फिजिक्स विषय के लिए स्वीकृत और अस्वीकृत अभ्यर्थियों की सूची जारी की गयी थी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें