1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. 38 prisoners serving life sentences in bihar were released maximum prisoners were from buxar and kaimur asj

बिहार में उम्रकैद की सजा काट रहे 38 कैदी किये गये रिहा, सबसे ज्यादा कैदी बक्सर और कैमूर के

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जेल
जेल
फाइल

पटना. राज्य सरकार ने विभिन्न जेलों में उम्रकैद की सजा काट रहे वैसे 38 कैदियों को रिहा कर दिया है, जिनका आचरण सजा के दौरान अच्छा पाया गया है. इनमें अधिकतर कैदियों की सजा 12 वर्ष या इससे ज्यादा पूरी हो चुकी है.

सबसे ज्यादा कैदी बक्सर और कैमूर के जेलों से रिहा किये गये हैं. रिहा किये गये कैदियों को फिर से सामान्य जिंदगी में लौटने के लिए राज्य सरकार ने यह पहल की है. अच्छा आचरण करने वाले कैदियों को रिहा करने के लिए बंदी परिहार समिति बनी हुई है, जहां उम्रकैद की सजा काट रहे कैदियों के आचरण समेत अन्य सभी बातों की समीक्षा करने के बाद इन्हें रिहा करने को लेकर अंतिम निर्णय लिया जाता है.

जेल आइजी मिथिलेश मिश्र ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि सजा के दौरान अच्छा आचरण रखने के कारण सरकार ने इन्हें रिहा करने का निर्णय लिया है. इधर, बेऊर जेल से भी आठ कैदी रिहा किये गये हैं.

इनके सजा की अवधि में एक माह से लेकर चार माह तक का समय बाकी है. जिन सजायाफ्ता बंदियों की बेऊर जेल से रिहाई हुई उनमें, राजनाथ राय, केदार राय, मसुदन राय, योगेंद्र राय, रामजी राय, विनोद प्रसाद, रामदेव यादव, कृष्णा यादव व सुदीश राय शामिल हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें