36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मांझी खोल रहे नीतीश की पोल : उपेंद्र

पटना : केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि सीएम जीतन राम मांझी जोश में कभी-कभी सच बोल जाते हैं, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार केवल आंकड़ों की बयानबाजी करते हैं. आंकड़ा पर ही उनका सारा खेल चलता रहा. कागज पर ही विकास कार्य हुआ. जमीन पर नहीं दिखा. उनके विकास कार्यो […]

पटना : केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि सीएम जीतन राम मांझी जोश में कभी-कभी सच बोल जाते हैं, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार केवल आंकड़ों की बयानबाजी करते हैं. आंकड़ा पर ही उनका सारा खेल चलता रहा. कागज पर ही विकास कार्य हुआ. जमीन पर नहीं दिखा.
उनके विकास कार्यो का कच्चा चिट्ठा मुख्यमंत्री ने खोल दिया. मुख्यमंत्री ने आज जो बात कही, वह प्रशंसनीय है. शनिवार को तारामंडल में ‘प्रधानमंत्री जन-धन योजना की सफलताएं : स्वर्णिम युग के शुभारंभ’ पर आयोजित विचार गोष्ठी के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत में उन्होंने ये बातें कहीं. उन्होंने कहा कि केंद्र द्वारा चलायी जा रही योजनाओं के क्रियान्वयन में सहयोग करना राज्य सरकार का काम है. अब 10 माह शेष बचे हैं. राज्य में एनडीए की सरकार बनेगी. उन्होंने कहा कि कौन किसका पोसुआ तोता है, यह तो मांझी व नीतीश खुद बतायेंगे.
पंचायतों में खुलेंगे कस्टमर सर्विस प्वाइंट : विधान पार्षद संजीव श्याम सिंह ने कहा कि खाता खुलवाने के बाद लाभार्थी को ट्रांजेक्शन करते रहने से इसका लाभ मिलेगा. खासकर गरीबों को ज्यादा फायदा मिलेगा. प्रत्येक पंचायत में दो-दो कस्टमर सर्विस प्वाइंट खुलेंगे, जहां लोगों को योजना के बारे में जानकारी देने के साथ खाता खुलवाने का काम होगा. सुपर थर्टी के संस्थापक गणितज्ञ आनंद ने कहा कि लोगों को जागरूक होने की जरूरत है.
स्नातक सम्मान दिवस पर प्रथम राज्यस्तरीय विचार गोष्ठी की अध्यक्षता ग्रेटर पटना फाउंडेशन के अध्यक्ष नागेश्वर सिंह स्वराज ने की. विचार गोष्ठी को संस्कृत शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष सिद्धेश्वर, राघव झा, उमेश सिंह, मनोज यादव, जगन्नाथ प्रसाद गुप्ता, प्रेम कुमार आदि ने भी संबोधित किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें