27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इस माह पीएम से मिलने जायेंगे मांझी

पटना : राज्य में विकास की लंबित योजनाओं को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी इस माह के अंत में दिल्ली जायेंगे. सिंचाई, बिजली, रेलवे और इंदिरा आवास समेत कई योजनाएं केंद्र के पास लंबित हैं. इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान, शेखपुरा में शनिवार की शाम आई बैंक समेत छह योजनाओं के […]

पटना : राज्य में विकास की लंबित योजनाओं को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी इस माह के अंत में दिल्ली जायेंगे. सिंचाई, बिजली, रेलवे और इंदिरा आवास समेत कई योजनाएं केंद्र के पास लंबित हैं.
इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान, शेखपुरा में शनिवार की शाम आई बैंक समेत छह योजनाओं के उद्घाटन के मौके पर उन्होंने यह जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार के साथ अनदेखी हो रही है. मुख्यमंत्री ने इशारों में कहा कि केंद्र में भाजपा सरकार आने से परिस्थिति बिहार के अनुकूल नहीं है. प्रधानमंत्री ने उन्हें छह अक्तूबर को जन्म दिन की बधाई दी है.
उन्होंने प्रधानमंत्री को बताया कि बिहार का बकाया नहीं मिल रहा है. इसका कारण केंद्र सरकार ही बता सकती है. प्रधानमंत्री को बताया गया कि विकास में बिहार पिछड़ रहा है. उन्हें याद दिलायी, तो प्रधानमंत्री ने हंस कर दिल्ली आ कर बात करने का निमंत्रण दिया. वह इसी माह दिल्ली जा कर बिहार की लंबित योजनाओं पर बात करेंगे. सिंचाई, बिजली, रेलवे, इंदिरा आवास व मनरेगा समेत बिहार का केंद्र पर 18 हजार करोड़ रुपया बकाया है. केंद्र ने बिहार को नौ हजार करोड़ दिया है जबकि 10 हजार करोड़ बकाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें