29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लव, नेतृत्व पर भाजपा में छिड़ा जेहाद

पटना : सांसद शत्रुघ्न सिन्हा द्वारा विधानसभा उपचुनाव में भाजपा की हार के लिए सुशील मोदी को जिम्मेवार ठहराये जाने के बाद पार्टी में खलबली मच गयी है. मोदी के नेतृत्व में चुनाव लड़ने की संभावना पर पार्टी दो फाड़ हो गयी है. मोदी के विरोधी नेताओं ने जहां शत्रुघ्न सिन्हा के बयान को सही […]

पटना : सांसद शत्रुघ्न सिन्हा द्वारा विधानसभा उपचुनाव में भाजपा की हार के लिए सुशील मोदी को जिम्मेवार ठहराये जाने के बाद पार्टी में खलबली मच गयी है. मोदी के नेतृत्व में चुनाव लड़ने की संभावना पर पार्टी दो फाड़ हो गयी है. मोदी के विरोधी नेताओं ने जहां शत्रुघ्न सिन्हा के बयान को सही करार दिया है, वहीं समर्थकों ने श्री सिन्हा को संयम बरतने की नसीहत दी है.

प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने बिना किसी का नाम लिये कहा कि पार्टी के नेताओं को मीडिया में बात रखने के बजाय पार्टी फोरम के माध्यम से ही बात रखनी चाहिए. उपचुनाव में हार की पार्टी विभिन्न स्तरों पर समीक्षा कर रही है. नयी चुनौतियों से मुकाबले के लिए कार्यकर्ता मुकम्मल तैयारी में जुटे हैं. उपचुनाव में जो भी परिणाम आये हैं, उसकी समीक्षा करते हुए पार्टी विधानसभा चुनाव में 175 प्लस के लक्ष्य की योजना की ओर बढ़ रही है. पार्टी को पूरा विश्वास है कि राजद, जदयू व कांग्रेस के बेमेल गंठबंधन का पार्टी परदाफाश करेगी. शत्रुघ्न सिन्हा ने मंगलवार को कहा था कि उपचुनाव में वन मैन आर्मी होने की वजह से भाजपा को हार का सामना पड़ा.

* प्रदेश भाजपा में गुटबाजी से गोपाल दुखी : प्रदेश भाजपा में भावी मुख्यमंत्री को लेकर हो रही बयानबाजी से दुखी पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गोपाल नारायण सिंह ने केंद्रीय नेतृत्व से गुटबाजी समाप्त कराने के लिए पहल करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि अभी जो स्थिति बनी है, उससे संगठन को उबारने में केंद्रीय नेतृत्व ही कोई रास्ता निकालेगा. पार्टी को सही ढंग से चलाने के लिए केंद्रीय नेतृत्व को रास्ता निकालना होगा. दुर्गापूजा के बाद जंगलराज-2 के खिलाफ राज्य भर में अभियान चलायेंगे. पार्टी से अन्य वर्गों के लोगों को भी जोड़ेंगे. बुद्धिजीवियों, प्राध्यापकों, वकीलों व युवाओं से सीधा संवाद करेंगे.
* पार्टी से निकालने की मांग
प्रदेश भाजपा पर्यावरण प्रकोष्ठ के संयोजक इ राजेश सिन्हा ने पटना साहिब के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा व डॉ सीपी ठाकुर को पार्टी से निकालने की मांग की है. सिन्हा ने कहा कि वे अपने व्यक्तिगत स्वार्थ के कारण पिछले कुछ दिनों से अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं. इससे पार्टी की छवि खराब हो रही है, जबकि इन नेताओं को पार्टी ने हैसियत से अधिक सम्मान दी है. उन्होंने कहा कि यदि उपचुनाव में हार के लिए सुशील मोदी जिम्मेवार हैं, तो लोकसभा चुनाव में अपनी जीत का श्रय किसे दिये हैं.
ये दोनों नेता पार्टी में रह कर भाजपा को ही जलील करने से बाज नहीं आ रहे हैं. सिन्हा ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से दोनों नेताओं को पार्टी से निष्कासित करने की मांग करते हुए कहा कि जल्द ही पर्यावरण प्रकोष्ठ के दस सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल अमित शाह से मिल कर इन दोनों नेताओं के विरुद्ध ज्ञापन सौंपेगा.
* मोदी ने कहा जनवरी-फरवरी में नेतृत्व का होगा निर्धारण
उपचुनाव के बाद बिहार भाजपा में घमसान मचा हुआ है. इधर लव जेहाद पर सुशील मोदी के बयान पर मचे घमसान पर फिलहाल केंद्रीय नेतृत्व भी चुप्पी साधे हुए है. सुशील मोदी ने कहा है कि हरियाणा और महाराष्ट्र चुनाव के बाद संभवत: जनवरी, फरवरी या बिहार विधानसभा चुनाव के समय निकट आने पर नेतृत्व का निर्धारण किया जायेगा. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के पद की बात, तो बेमौसम शहनाई वादन जैसा है. समय आने पर इसका निर्धारण पार्टी करेगी. फिलहाल वह मुख्यमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं. इन बातों का निर्धारण समय पर हो जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें