1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. 139 constables who created ruckus in patna police line suspended soon after contribution asj

पटना पुलिस लाइन में हंगामा करने वाले 139 सिपाही योगदान के तुरंत बाद निलंबित

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
लोदीपुर स्थित पुलिस लाइन
लोदीपुर स्थित पुलिस लाइन
प्रभात खबर

पटना. एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने रविवार को 139 सिपाहियों को निलंबित कर दिया. दो नवंबर, 2018 को ट्रैफिक की ट्रेनी महिला सिपाही सबिता कुमारी की मौत के बाद लोदीपुर स्थित पुलिस लाइन में सिपाहियों ने जमकर बवाल किया था.

कई वरीय अधिकारियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा था. इस दौरान डीएसपी के साथ हाथापाई और सिटी एसपी की गाड़ी में तोड़फोड़ मामले की जांच कर तत्कालीन एसएसपी मनु महाराज ने 168 जवानों को बर्खास्त कर दिया था.

बर्खास्त जवान पहुंच गये थे हाइकोर्ट

तत्कालीन एसएसपी के बर्खास्तगी के आदेश के खिलाफ 168 जवान हाइकोर्ट पहुंच गये थे. इसके बाद हाइकोर्ट ने सभी सिपाहियों को राहत देते हुए फिर से योगदान देने का फैसला सुनाया. लेकिन, रविवार को योगदान देने के तुरंत बाद एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने पुरानी फाइल खोलते हुए 139 जवानों को निलंबित कर दिया.

अब होगी विभागीय कार्रवाई

मिली जानकारी के अनुसार जिन 139 जवानों को निलंबित किया गया है, उन सभी पर अब विभागीय कार्रवाई की जायेगी. योगदान की तिथि 27 मई से मानी गयी. हाइकोर्ट के आदेश के बाद पुलिस मुख्यालय से गाइडलाइन मांगी गयी थी.

पुलिस मुख्यालय की गाइडलाइन के अनुसार इन 139 को योगदान कराया गया और फिर अगले दिन ही निलंबित कर दिया गया. निलंबन अवधि में इन लोगों को नियमानुसार आधा वेतन मिलता रहेगा.

एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने कहा कि 139 सिपाहियों को योगदान कराया गया है और इसके बाद सभी को निलंबित कर दिया गया है. यह सारी प्रक्रिया पुलिस मुख्यालय की गाइडलाइन के अनुसार की गयी है. अब सभी पर विभागीय कार्रवाई भी की जायेगी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें