28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना : आमलोगों के साथ फ्रेंडली होगी थाने की पुलिस

पुलिस वीक l 22 से 27 फरवरी तक होगा कार्यक्रम, एसपी जिले के एक गांव को लेंगे गोद पटना : बिहार पुलिस इस साल 22 से 27 फरवरी तक पुलिस सप्ताह मनायेगी. यह सात दिन पुलिस के लिए खास होगा. थाने की पुलिस आसपास के लोगों के साथ फ्रेंडली होने के लिए क्रिकेट, फुटबाल और […]

पुलिस वीक l 22 से 27 फरवरी तक होगा कार्यक्रम, एसपी जिले के एक गांव को लेंगे गोद

पटना : बिहार पुलिस इस साल 22 से 27 फरवरी तक पुलिस सप्ताह मनायेगी. यह सात दिन पुलिस के लिए खास होगा. थाने की पुलिस आसपास के लोगों के साथ फ्रेंडली होने के लिए क्रिकेट, फुटबाल और कबड्डी खेलेगी. एसपी जिले के एक गांव को गोद लेंगे. इसके साथ ही देश और राज्य के नये कानून , पुलिसिंग से जुड़ी नयी तकनीक एवं सरकार की प्राथमिकताओं से हर स्तर के व्यक्ति को जागरूक भी किया जायेगा.

इसमें देश भर के एक्सपर्ट व्याख्यानों से मदद करेंगे. कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य सचिव करेंगे. बुधवार को एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार और एडीजी सीआइडी विनय कुमार ने संयुक्त रूप से पुलिस सप्ताह के आयोजन की जानकारी दी. एडीजी जितेंद्र कुमार ने बताया कि इसका उद्देश्य पुलिस और आम लोगों के बीच परस्पर सहयोग एवं विश्वास बढ़ाना है.

साइबर क्राइम, सीसीटीएनएस, कम्युनिटी पुलिसिंग, डीएनए प्रोफाइल आदि की तकनीकी जानकारी पुलिस सीखेगी. 22, 23 व 24 फरवरी को इनडोर कार्यक्रम होंगे. 23 को जिला व थाना स्तर पर खेलो बिहार-पुलिस के साथ कार्यक्रम में थाना पुलिस और स्थानीय लोग अपने यहां के प्रचलित खेल खेलेंगे. बीएमपी परिसर डुमरांव में हाॅर्स शो होगा. 26 को सभी पुलिस प्रतिष्ठानों में पौधारोपण किया जायेगा.

गुड पुलिसिंग, संस्कृति और सामाजिक सरोकार से लबरेज होगा पुलिस वीक

पर्वतारोही अपर्णा कुमार आयेंगी, लांच होगा

महिला सुरक्षा एप

एडीजी सीअाइडी विनय कुमार ने बताया कि सभी एसपी अपने गोद लेने वाले गांव के विद्यालय में बच्चों को पढ़ायेंगे. प्रेरणा देंगे. खेल का आयोजन भी करायेंगे. पर्वताराेही अपर्णा कुमार का भी व्याख्यान होगा. महिला सुरक्षा के लिए पुलिस दीदी एप लांच होगा. बैंड शो व डॉग शो होंगे.

एक शाम शहीदों के नाम जैसे सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे. इसमें पुलिस के ही कलाकार प्रस्तुति देंगे. गुड पुलिसिंग के सुझाव लेने को पटना, मुजफ्फरपुर, गया , भागलपुर आदि पांच नगरपालिका के पार्षदों के साथ संवाद होगा. शराबबंदी को लेकर जागरूकता लाने को हर जिले से पांच से दस उन लोगों के प्रतिनिधिमंडल से संवाद करेंगे जो शराब छोड़ चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें