39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मानव शृंखला की तैयारी हो गयी पूरी, गांधी मैदान में रिहर्सल आज

पटना : जल-जीवन-हरियाली,नशामुक्ति, बाल विवाह व दहेज प्रथा उन्मूलन के पक्ष में 19 जनवरी को आयोजित होने वाली राज्यव्यापी मानव शृंखला को लेकर गांधी मैदान में तैयारी लगभग पूरी कर ली गयी है. शुक्रवार को मानव शृंखला कार्यक्रम का रिहर्सल होगा. गुरुवार को इन तैयारियों की समीक्षा व निरीक्षण डीएम कुमार रवि ने किया. साथ […]

पटना : जल-जीवन-हरियाली,नशामुक्ति, बाल विवाह व दहेज प्रथा उन्मूलन के पक्ष में 19 जनवरी को आयोजित होने वाली राज्यव्यापी मानव शृंखला को लेकर गांधी मैदान में तैयारी लगभग पूरी कर ली गयी है. शुक्रवार को मानव शृंखला कार्यक्रम का रिहर्सल होगा. गुरुवार को इन तैयारियों की समीक्षा व निरीक्षण डीएम कुमार रवि ने किया. साथ ही उन्होंने कुछ निर्देश भी दिया.
निरीक्षण के क्रम में डीएम ने राजस्व अपर समाहर्ता को प्रत्येक किमी में दो जल-जीवन-हरियाली का बैनर लगवाने का निर्देश दिया. हर चौक-चौराहों पर पेंटिंग करने का भी निर्देश दिया. डीएम ने हर एक किलोमीटर पर मेडिकल कैंप की व्यवस्था करने व उसमें जीवन रक्षक दवाओं को रखने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया है.
निरीक्षण के दौरान मौके पर उप विकास आयुक्त सुहर्ष भगत, अपर जिला दंडाधिकारी विधि-व्यवस्था कृष्ण कन्हैया प्रसाद सिंह, अपर जिला दंडाधिकारी राजीव कुमार श्रीवास्तव, विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी जैनेन्द्र कुमार, जिला जन संपर्क पदाधिकारी अनिल कुमार चौधरी, अनुमंडल पदाधिकारी पटना सदर कुमारी अनुपम सिंह, जिला नजारत उप समाहर्ता राजेश कुमार, समाहर्ता के विशेष कार्य पदाधिकारी सुभाष नारायण आदि उपस्थित थे.
पटना में शृंखला का हिस्सा बनेंगे बशिष्ठ नारायण सिंह
पटना : जदयू के प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह पटना में मानव शृंखला का हिस्सा बनेंगे. 19 जनवरी को बनने वाली मानव शृंखला सारे रिकॉर्ड तोड़ देगी.
इसके लिए जदयू के बूथ से लेकर प्रदेश स्तर तक के पदाधिकारी दिन-रात एक कर जुटे हुए हैं. यह जानकारी जदयू के प्रदेश महासचिव अनिल कुमार ने गुरुवार को दी. अनिल कुमार ने बताया कि पार्टी के निर्देशानुसार मानव शृंखला के दिन पार्टी के सभी स्तर के पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में रहेंगे.
इधर, कृषि मंत्री डा प्रेम कुमार की अध्यक्षता में गुरुवार को विकास भवन स्थित कृषि विभाग की विभागीय सभागार में मानव शृंखला को सफल बनाने के लिए बैठक की गयी. इसमें कृषि विभाग के सचिव डाॅ एन सरवण कुमार, कृषि निदेशक आदेश तितरमारे, विशेष सचिव रवींद्र नाथ राय सहित कृषि, पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग के पदाधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें