30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिल्ली विधानसभा : जदयू और राजद होंगे आमने-सामने

पटना : दिल्ली में राजद नेता तेजस्वी यादव इन दिनों मौजूद हैं. वे कांग्रेस आलाकमान से सीधे संपर्क में हैं. दरअसल राजद चाहता है कि बिहार और झारखंड की तर्ज पर यहां भी हाथ मिलाया जाये. दिल्ली विधानसभा की कितनी सीटों पर राजद के उम्मीदवार होंगे, इस बारे में अभी कोई फैसला नहीं हुआ है. […]

पटना : दिल्ली में राजद नेता तेजस्वी यादव इन दिनों मौजूद हैं. वे कांग्रेस आलाकमान से सीधे संपर्क में हैं. दरअसल राजद चाहता है कि बिहार और झारखंड की तर्ज पर यहां भी हाथ मिलाया जाये. दिल्ली विधानसभा की कितनी सीटों पर राजद के उम्मीदवार होंगे, इस बारे में अभी कोई फैसला नहीं हुआ है.
बेशक दिल्ली में कांग्रेस ‘बड़े भाई ’की भूमिका में होगी,लेकिन राजद उसके लिए फायदेमंद सहयोगी पार्टी हो सकती है. कांग्रेस के चुनावी योजनाकार जानते हैं कि राजद के ‘लालटेन’ के उजाले में वह पुरबिया समाज के काफी समय से छिटके वोट बैंक को हासिल कर सकता है. सियासी जानकारों के मुताबिक राजद और कांग्रेस इस मामले में बेहद गंभीर हैं.
उल्लेखनीय है कि बिहार और झारखंड में राजद और कांग्रेस का सियासी साथ अभी तक दोनों के लिए फायदेमंद रहा है. दोनों पार्टियों ने इन दोनों राज्यों में खास समझ और परिपक्वता दिखाते हुए अभी तक अटूट सियासी साझेदारी बना रखी है. सियासी जानकारों के मुताबिक दिल्ली में यूं तो कांग्रेस का संगठन बहुत पुराना और बड़ा है,लेकिन पिछले चुनावों में उसके लिए विधानसभा चुनाव निराशाजनक रहे हैं. राजद के साथ तालमेल होने से गठबंधन बेहतर स्थिति में आ सकता है.
जदयू उतरेगा चुनाव में, शीघ्र तय होंगी सीटें
पटना : जदयू दिल्ली प्रदेश विधानसभा का चुनाव लड़ेगा. पार्टी ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है. पार्टी अपने बलबुते चुनाव में जायेगी. कितनी सीटों पर उसके उम्मीदवार होंगे, इसका फैसला जल्द ही लिया जायेगा. दिल्ली प्रदेश जदयू के प्रभारी संजय कुमार झा ने इसकी पुष्टि की है.
उन्होंने कहा कि जदयू चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है. वहां कई राउंड की बैठकें हो चुकी हैं. जदयू अध्यक्ष के तौर पर दिल्ली में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भी सभा हुई है. पिछले विधानसभा चुनाव में भी जदयू ने अपने उम्मीदवार खड़े किये थे.
दिल्ली में रह रहे बिहार और पूर्वांचल के लोगों में जदयू की पैठ रही है. बिहार सरकार द्वारा शराबबंदी समेत अन्य सामाजिक आंदोलनों को लेकर चलायी जा रही योजनाओं को पार्टी दिल्ली में मुद्दा बनायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें