39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मौसम : कश्मीर व हिमाचल की हवा ने पटना में बढ़ायी ठंड, अभी छाये रहेंगे बादल, बुधवार को सूबे में हल्की बारिश की संभावना

पटना : राजधानी सहित सूबे में तीन-चार किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से पछुआ हवा चल रही है, जो कश्मीर व हिमाचल प्रदेश से आ रही है. वहीं बादल भी छाये हुए हैं. इससे रविवार को दिन व रात में सामान्य रूप से ठंड महसूस की गयी. हालांकि, दोपहर में हल्की धूप निकली पर ज्यादा राहत […]

पटना : राजधानी सहित सूबे में तीन-चार किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से पछुआ हवा चल रही है, जो कश्मीर व हिमाचल प्रदेश से आ रही है. वहीं बादल भी छाये हुए हैं. इससे रविवार को दिन व रात में सामान्य रूप से ठंड महसूस की गयी.
हालांकि, दोपहर में हल्की धूप निकली पर ज्यादा राहत नहीं मिली. इससे रविवार छुट्टी के दिन होने के बावजूद बाजार में लोगों की भीड़ कम दिखी. अधिकतर लोग घरों में दुबके रहे. मौसम विज्ञान केंद्र की मानें, तो अगले दो दिनों तक बादल की लुका-छिपी चलती रहेगी और न्यूनतम तापमान दो से चार डिग्री और गिरेगा.
इससे रात्रि में ठंड बढ़ने की संभावना है. राजधानी का अधिकतम 18.2 डिग्री व न्यूनतम तापमान 12.5 डिग्री, गया का अधिकतम 20.9 डिग्री व न्यूनतम तापमान 11.5 डिग्री, भागलपुर का अधिकतम 19.0 डिग्री व न्यूनतम तापमान 13.9 डिग्री व पूर्णिया का अधिकतम 19.8 डिग्री व न्यूनतम तापमान 13.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक ने बताया कि बुधवार को राजधानी सहित सूबे में हल्की बारिश की संभावना है. इससे पहले सुबह में कुहासा व बादल छाये रहेंगे. साथ ही न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जायेगी.
14 जोड़ी विमान देरी से उड़े
पटना : धुंध व कम दृश्यता का असर रविवार को भी विमानों के परिचालन पर दिखा. इसके कारण 14 जोड़ी विमान देर से उड़े. तीन घंटे की देरी से गो एयर की बेंगलुरु वाली फ्लाइट G8373 व ढाई घंटे की देरी से इंडिगो की कोलकाता वाली फ्लाइट 6E7717 पहुंची.
मुंबई से सुबह 10.20 में पटना आने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट AI673 निर्धारित समय से 1.49 घंटे की देरी से दोपहर 12.09 में पहुंची. दिल्ली से आने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6E2323 भी निर्धारित समय से 2.11 घंटे की देरी से दोपहर 1.26 में पटना एयरपोर्ट पर लैंड हुई और लगभग उतनी ही देरी से उड़ी. मुंबई से आने वाली गो एयर की फ्लाइट G8585 निर्धारित समय से 1.04 घंटे देर से दोपहर 2.49 में और कोलकाता से आने वाली गो एयर की फ्लाइट G8761 निर्धारित समय से 1.14 घंटे की देरी से दोपहर 3.49 में उतरी और लगभग उतनी ही देरी से उड़ी.
एयर इंडिया की अमृतसर से पटना आने वाली फ्लाइट AI726 एक घंटे की देरी से शाम 6.05 में पटना आयी. इसके अलावा सात अन्य विमान भी देर से आये और उड़े. हालांकि, उनकी देरी एक घंटे से कम रही. बड़ी संख्या में विमानों के देर होने की वजह से एयरपोर्ट टर्मिनल में यात्रियों की भीड़ लगी रही और उन्हें परेशान भी झेलनी पड़ी.
17 घंटे की देरी से जंक्शन पहुंची जय नगर गरीब रथ, ठंड में ठिठुरे यात्री
पटना : कुहासे के कारण रविवार को पटना जंक्शन आने व गुजरने वाली अमूमन एक्सप्रेस ट्रेनें दो से आठ घंटे की देरी से पहुंचीं. खासकर, दिल्ली से आने वाली प्रीमियम ट्रेनें राजधानी व संपूर्णक्रांति सहित सभी ट्रेनें घंटों विलंब से पहुंचीं. दिल्ली से पटना होते हुए डिब्रूगढ़ जाने वाली ब्रह्मपुत्रा मेल दोपहर ढाई बजे के बदले रात्रि के साढ़े ग्यारह बजे के करीब पहुंची. वहीं, पटना होते हुए जय नगर जाने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस भी 17 घंटे की देरी से पहुंची. इससे पासिंग ट्रेन के यात्रियों को काफी परेशानी व ठंड में ठिठुरने को मजबूर होना पड़ा. गौरतलब है कि शनिवार को अधिकतर ट्रेनें कुहासे में भी समय से पहुंची थी.
दिल्ली-कानपुर के बीच ज्यादा ट्रेनें हो रहीं देर : दिल्ली से कानपुर के बीच घना कुहासा छाया रहता है, जिससे विजिवलिटी 10 किलोमीटर से भी कम हो जाती है. ऐसे में ट्रेनों को नियंत्रित कर चलाना पड़ता है, ताकि सुरक्षित ट्रेन परिचालन कराया जाये. यही वजह है कि जय नगर गरीब रथ साढ़े चार घंटे की देरी से आनंद विहार से खुली और कानपुर 12:30 घंटे की देरी से पहुंची. वहीं, ब्रह्मपुत्रा मेल दिल्ली से निर्धारित समय से रवाना हुई और कानपुर पहुंचते-पहुंचते सात घंटे लेट हो गयी. यही स्थिति संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस, मगध एक्सप्रेस, विक्रमशिला आदि ट्रेनों की रही.
विलंब से पहुंचने वाली ट्रेनें
राजधानी एक्स 5:10 घंटे
संपूर्णक्रांति एक्स 5:25 घंटे
विक्रमशिला एक्स 6:30 घंटे
संघमित्रा एक्स 1:00 घंटे
जय नगर गरीब रथ एक्स 17:00 घंटे
पूर्वा एक्स 7:10 घंटे
मगध एक्स 8:00 घंटे
डिब्रूगढ़ राजधानी एक्स 2:10 घंटे
मुंबई-गुवाहाटी एक्स 1:40 घंटे
सूरत-भागलपुर एक्स 1:15 घंटे
ब्रह्मपुत्रा मेल 9:30 घंटे
इंदौर-राजेंद्र नगर एक्स 2:20 घंटे
साउथ बिहार एक्स 1:20 घंटे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें