29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीएए विरोध के नाम पर फायरिंग करने वाले छह लोग हुए गिरफ्तार

पटना : नागरिकता संशोधन विधेयक बिल के खिलाफ प्रदर्शन के नाम पर फायरिंग करने वाले 6 उपद्रवियों को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है. गांधी मैदान व पीरबहोर थाने के अलग-अलग इलाकों से पुलिस ने सीसीटीवी से शिनाख्त के आधार पर इनको गिरफ्तार किया. गांधी मैदान थाने में 71 नामजद व 1000 अज्ञात […]

पटना : नागरिकता संशोधन विधेयक बिल के खिलाफ प्रदर्शन के नाम पर फायरिंग करने वाले 6 उपद्रवियों को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है. गांधी मैदान व पीरबहोर थाने के अलग-अलग इलाकों से पुलिस ने सीसीटीवी से शिनाख्त के आधार पर इनको गिरफ्तार किया. गांधी मैदान थाने में 71 नामजद व 1000 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गयी है. ये सभी आरोपित रविवार की देर शाम कारगिल चौक पर पुलिस पर फायरिंग व पत्थरबाजी करने वालों में शामिल थे.

ढाई घंटे पीरबहोर थाने में चली हाइ लेवल मीटिंग : पुलिस व आम लोगों पर फायरिंग करने वाले सभी आरोपितों की गिरफ्तारी, सुरक्षा व्यवस्था व शांति का माहौल कायम करने को लेकर पीरबहोर थाने में हाइ लेवल मीटिंग चली. एसएसपी ने इस्ट, सेंट्रल और ग्रामीण एसपी के अलावा गांधी मैदान व पीरबहोर थाने के प्रभारी के साथ बैठक की. सुबह के 11 से दोपहर 1:30 बजे तक चली मीटिंग में कारगिल चौक की घटना पर चर्चा की गयी.
सीएए विरोध के नाम पर फायरिंग करने वाले छह लोग हुए गिरफ्तार
छावनी में तब्दील हुआ सब्जीबाग
गिरफ्तार 6 आरोपितों से जब पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला सबसे अधिक उपद्रवी आलमगंज और सब्जीबाग इलाके से आये थे. इसको देखते हुए पुलिस ने संबंधित इलाके में दिन भर छापेमारी की. हालांकि अधिकांश आरोपित घर छोड़ कर फरार हो गये हैं. वर्दी व सादे वेश में पुलिस के जवानों को लगा दिया गया है. हिंसक प्रदर्शन के बाद कारगिल चौक व गांधी मैदान इलाके में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है.
इनके विरुद्ध एफआइआर: मोहम्मद इम्तियाज, मोहम्मद राजा, मोहम्मद निहाल, सलमान अंसारी, इजहार खान व अंकित को गिरफ्तार किया है.
कारगिल चौक पर फायरिंग व पथराव करने वाले 6 आरोपितों को गिरफ्तार करने के साथ ही 71 नामजद व 1000 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया गया है.
सुनील कुमार सिंह, गांधी मैदान थाना प्रभारी
शीशा टूटने से नगर सेवा की बसों के घटे फेरे
पटना. बीएसआरटीसी की नगर सेवा के पांच बसों का रविवार की रात उपद्रवियों ने शीशा ताेड़ दिया. इसके कारण कई रूटों पर उनका फेरा घट गया है. इससे सोमवार को संबंधित रूट के यात्री परेशान दिखे. उपद्रवियों के द्वारा क्षतिग्रस्त बस में दो 333 (गांधी मैदान एनआइटी), दो 222 (गांधी मैदान फुलवारी एम्स) और एक 111 (गांधी मैदान दानापुर) रूट की बस थी. इनका साइड ग्लास और फ्रंट ग्लास दोनों तोड़ दिया गया है.
खुफिया तंत्र भी लगा रहा पता
पटना. कारगिल चौक पर रविवार की शाम को हुए उपद्रव और हंगामा में शामिल उपद्रवियों की पहचान कर गिरफ्तारी का सिलसिला शुरू हो गया है. इनकी सही पहचान करने के लिए खुफिया तंत्र को भी लगाया गया है.
दोषी नहीं बख्शे जायेंगे
दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा. हर स्तर पर जांच की जा रही है. सभी संबंधित थानों को उचित कार्रवाई करने के सख्त निर्देश दिये गये हैं. जल्द ही सभी उपद्रवियों की गिरफ्तारी हो जायेगी.
जितेंद्र कुमार, एडीजी (मुख्यालय)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें