28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड के चुनाव प्रचार में मेरी जरूरत नहीं : नीतीश कुमार

मिथिलेश पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने झारखंड चुनाव में प्रचार करने के लिए मना कर दिया है. बुधवार को पत्रकारों के इस सवाल पर कि झारखंड में सरयू राय के चुनाव प्रचार में आप जायेंगे, नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी वहां कोई जरूरत नहीं है. मुख्यमंत्री सचिवालय के संवाद कक्ष में आयोजित कार्यक्रम […]

मिथिलेश
पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने झारखंड चुनाव में प्रचार करने के लिए मना कर दिया है. बुधवार को पत्रकारों के इस सवाल पर कि झारखंड में सरयू राय के चुनाव प्रचार में आप जायेंगे, नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी वहां कोई जरूरत नहीं है. मुख्यमंत्री सचिवालय के संवाद कक्ष में आयोजित कार्यक्रम के बाद पत्रकारों ने उनसे सवाल किया था. अपनी एक लाइन की टिप्पणी के अलावा उन्होंने सरयू राय को टिकट देने या उनके या अन्य जदयू सदस्यों के चुनाव प्रचार में जाने से संबंधित अन्य किसी बात का कोई जवाब नहीं दिया.
सिर्फ जाते-जाते दोबारा इस बात को फिर दोहरा गये कि हमारी वहां कोई जरूरत नहीं है. एक दिन पहले जदयू के लोकसभा में संसदीय दल के नेता राजीव रजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने रांची में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि जदयू सरयू राय को अपना समर्थन देगा. नीतीश कुमार के प्रचार में जाने के सवाल पर उन्होंने कहा था कि यदि सरयू राय ने उन्हें आमंत्रित किया तो वह चुनाव प्रचार के लिए भी जायेंगे. लेकिन, पटना में मुख्यमंत्री और जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार द्वारा चुनाव प्रचार में जाने से मना कर दिये जाने के बाद यह मामला ठंडा पड़ गया है.
इधर, सरयू राय ने पूर्व सांसद और अपने मित्र शिवानंद तिवारी को फोन कर चुनाव प्रचार में आने का अनुरोध किया है. शिवानंद तिवारी ने कहा कि वह सरयू राय के आमंत्रण पर वहां चुनाव प्रचार करने जायेंगे. गौरतलब है कि सरयू राय को भाजपा में होते हुए जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार का करीबी माना जाता है. राय ने टिकट नहीं मिलने पर कहा था कि उनके नीतीश कुमार से नजदीकी होने के कारण ही टिकट से वंचित किया गया है. रघुवर सरकार में मंत्री रहे सरयू राय ने भाजपा से नाराज होकर मुख्यमंत्री रघवर दास के खिलाफ जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया है.
सरयू भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के प्रतीक : ललन
रांची : जदयू के लोकसभा में संसदीय दल के नेता व मुंगेर के सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने कहा कि सरयू राय को जदयू का समर्थन सैद्धांतिक है. वह भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के प्रतीक हैं. उन्होंने कहा कि झारखंड में जदयू नीतीश के विकास मॉडल के आधर पर चुनाव लड़ रहा है. बिहार सरकार की कई योजनाओं को केंद्र सरकार अपना रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें