31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

केबीसी-11 में हाजीपुर के अजीत बने चौथे करोड़पति

बिहार के हाजीपुर के रहने वाले अजीत कुमार सिंह ‘कौन बनेगा करोड़पति’ सीजन-11 के चौथे करोड़पति बन गये हैं. उन्होंने प्रभात खबर से बात करते हुए कहा, करोड़पति के तौर पर जब मेरे नाम की घोषणा हुई तो मेरी खुशी का ठिकाना न रहा. यह मेरे लिए जिंदगी के सबसे बेहतरीन पलों में से एक […]

बिहार के हाजीपुर के रहने वाले अजीत कुमार सिंह ‘कौन बनेगा करोड़पति’ सीजन-11 के चौथे करोड़पति बन गये हैं. उन्होंने प्रभात खबर से बात करते हुए कहा, करोड़पति के तौर पर जब मेरे नाम की घोषणा हुई तो मेरी खुशी का ठिकाना न रहा. यह मेरे लिए जिंदगी के सबसे बेहतरीन पलों में से एक था. जिस पल अमिताभ सर ने कहा कि आप जीतते हैं एक करोड़! तो मैं चकित रह गया. मेरे मन में आया कि इतने त्याग और संघर्ष के बाद चलो मैंने जिंदगी में कुछ तो हासिल किया.
मैं यह शो बहुत लगन से देखता था और यह कहता रहता था कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती. 16 साल तक भारतीय रेलवे में नौकरी करने के बाद समाज सेवा के लिए अजीत ने 40 साल की उम्र में अपना पेशा बदल दिया. वे फिलहाल जेल सुपरिटेंडेंट की पढ़ाई पूरी कर चुके हैं. जीती राशि से वे सबसे पहले अपना एक घर खरीदना चाहते हैं, क्योंकि उनकी आधी जिंदगी किराए के घरों और क्वाटर्स में निकल गयी.
और बाकी के पैसे अपने बच्चों की पढ़ाई पर पैसे खर्च करेंगे. इसके साथ वह बताते हैं कि मैं उन जगहों पर लाइब्रेरी बनाना चाहूंगा, जहां मैं अपने काम के दौरान पदस्थ था. मेरी लाइब्रेरी सभी पढ़ने-लिखने वालों के लिए होगी. यदि मुझे समय मिला तो मैं खुद उन लाइब्रेरी में जाकर उन बच्चों को सीखाना भी चाहूंगा.
इसके अलावा मैं कैदियों की मदद भी करूंगा, जो जिंदगी में सेटल होना चाहते हैं या कुछ करना चाहते हैं. अजीत बताते हैं कि वो सन 2000 से रियलिटी गेम शो कौन बनेगा करोड़पति की तैयारी कर रहे हैं. उन्होंने अखबारों, न्यूज चैनलों, एप, वेबसाइट्स के जरिये ताजा घटनाओं के बारे में खुद को अपडेट रखा और उनके काम की पृष्ठभूमि और सदा सीखने की आदत ने उन्हें करोड़पति बनने में मदद की. वे हर दिन नोट्स बनाते थे और रात को सोने से पहले उसे जरूर पढ़ते थे.
‘कौन बनेगा करोड़पति’ के इस सीजन की बात करें तो अब तक चार करोड़पति में से तीन बिहार के ही हैं. इस सीजन के पहले करोड़पति सनोज राज बिहार के जहानाबाद से हैं. गौतम कुमार झा दूसरे करोड़पति बनें और अब अजीत कुमार सिंह का नाम सामने आया है. बिहार के मोतिहारी के रहने वाले सुशील कुमार कौन बनेगा करोड़पति सीजन 5 में 5 करोड़ की इनामी राशि जीती थी. उसी सीजन में पटना के अनिल कुमार सिन्हा ने एक करोड़ रुपय जीते थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें