23.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

किशनगंज में तीसरे नंबर पर पहुंच गयी कांग्रेस,जीती सीट भी गंवा दी

पटना : बिहार विधानसभा उप चुनाव में महागठबंधन में कांग्रेस ने अपनी पारंपरिक सीट गंवा दी है. इधर राजद को तीन सीटों का फायदा हुआ है. कांग्रेस ने उप चुनाव में किशनगंज विधानसभा के साथ समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र में प्रत्याशी उतारे थे. समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस को लगातार दूसरी बार महागठबंधन के सहयोग के […]

पटना : बिहार विधानसभा उप चुनाव में महागठबंधन में कांग्रेस ने अपनी पारंपरिक सीट गंवा दी है. इधर राजद को तीन सीटों का फायदा हुआ है. कांग्रेस ने उप चुनाव में किशनगंज विधानसभा के साथ समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र में प्रत्याशी उतारे थे. समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस को लगातार दूसरी बार महागठबंधन के सहयोग के बाद शिकस्त मिली है.

किशनगंज विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के मो जावेद को जीत मिलती रही है. लोकसभा चुनाव में सांसद चुने जाने के बाद इस सीट पर फिर से कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी उतारा था. धर्मनिरपेक्ष मानी जानेवाली कांग्रेस को यहां पर एआइएमआइएम के प्रत्याशी से 45 हजार से अधिक मतों से हार खानी पड़ी.

कांग्रेस ने किशनगंज विधानसभा क्षेत्र से सैयदा बानू को अपना प्रत्याशी बनाया था. विधानसभा के हुए इस उप चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को महज 25285 मत प्राप्त हुए जो पार्टी की ही जीती सीट पर तीसरे स्थान पर पहुंचा दिया. यहां से एआइएमआइएम के प्रत्याशी कमरुल होदा को 70469 मत प्राप्त हुए.

दूसरे स्थान पर भाजपा की प्रत्याशी स्वीटी सिंह रहीं जिनको कुल 60265 मत प्राप्त हुए. किशनगंज के अलावा कांग्रेस को महागठबंधन की ओर से समस्तीपुर लोकसभा उप चुनाव की सीट दी गयी थी. यहां से पार्टी ने दूसरी बार पार्टी के विधायक डा अशोक कुमार को प्रत्याशी बनाया. यहां से कांग्रेस प्रत्याशी को एक लाख से अधिक मतों से हार का सामना करना पड़ा. इधर कांग्रेस को मिली हार का अब पार्टी में मंथन किया जा रहा है. महागठबंधन में शामिल राजद को उप चुनाव में सिमरीबख्तियारपुर व बेलहर की दो सीटों का लाभ मिला तो कांग्रेस को जीती हुई किशनगंज की सीट भी गंवानी पड़ी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें