आज से सभी जिलों में भाजपा सांसदों और विधायकों की पदयात्रा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना : भाजपा के सभी सांसद, विधान पार्षद और विधायक की पदयात्रा कार्यक्रम 11 अक्तूबर से सभी जिलों में शुरू हो जायेगा. हालांकि, यह यात्रा औपचारिक रूप से 1 अक्तूबर से शुरू हो गयी है, परंतु बीच में बाढ़ और दशहरा पर्व समेत अन्य दूसरे कारणों से इसे कुछ समय के लिए रोक दिया गया था.

राज्य के पटना, भागलपुर, किशनगंज, मुंगेर और नवादा जिलों को छोड़ कर अन्य सभी जिलों में यह यात्रा शुरू हो गयी है. भागलपुर जिले में इसका उद्घाटन हो गया है, लेकिन बाढ़ के कारण शुरू नहीं हो पाया है. अब 11 अक्तूबर से यहां भी इसके शुरू होने की संभावना है. जिन जिलों में यह यात्रा शुरू हो चुकी है, वहां जन प्रतिनिधियों ने अब तक करीब 700 किमी की यात्रा पूरी कर ली है. अब तक सबसे ज्यादा अररिया सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने 47 किमी की यात्रा अपने क्षेत्र में पूरी की है.
इसके अलावा बेतिया से प्रदेश अध्यक्ष डाॅ संजय जायसवाल ने भी पदयात्रा शुरू कर दी है.
पटना समेत कुछ अन्य इलाकों में यह कार्यक्रम जलजमाव की समस्या के कारण स्थगित कर दिया गया है. इस मामले में पार्टी के आलाकमान ने बकायदा आदेश जारी किया था कि जलमग्न वाले इलाकों में पहले जनसेवा करें. इसके बाद यह यात्रा कार्यक्रम होगा. इसके मद्देनजर पटना के दोनों सांसद और सभी विधायक फिलहाल जन सेवा और जलजमाव से इलाकों को मुक्त करने में लगे हुए हैं.
इसके बाद यह यात्रा शुरू होगी. इस कार्यक्रम के तहत प्रत्येक सांसद, विधायक या अन्य जन प्रतिनिधियों को रोजाना पांच से 15 किमी की पद यात्रा करनी है. इस दौरान आम लोगों को धारा 370 समेत अन्य मुद्दों पर लोगों को जागरूक करना है.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें