27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : सीएम नीतीश ने जल-जीवन-हरियाली की जागरूकता के लिए ऑडियो-वीडियो प्रचार रथ किया रवाना

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को जल-जीवन-हरियाली अभियान के जागरूकता के लिए लघु जल संसाधन विभाग की योजनाओं से संबंधित ऑडियो-वीडियो प्रचार रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. मुख्यमंत्री कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अपनी इलेक्ट्रिक कार से पहुंचे थे. इस अभियान का आयोजन लघु जल संसाधन विकास के […]

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को जल-जीवन-हरियाली अभियान के जागरूकता के लिए लघु जल संसाधन विभाग की योजनाओं से संबंधित ऑडियो-वीडियो प्रचार रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. मुख्यमंत्री कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अपनी इलेक्ट्रिक कार से पहुंचे थे. इस अभियान का आयोजन लघु जल संसाधन विकास के अंतर्गत बिहार भू-जल विकास मिशन ने किया है.

इस अभियान के अंतर्गत जल संचयन के तरीकों और बचाव के संबंध में भी लोगों को जागरूक किया जायेगा. जन चेतना के माध्यम से लोगों को यह भी बताया जायेगा कि कम वर्षा होने पर भू-जल ही एकमात्र सहारा है. इसके लिए लोगों को वर्षा जल इकट्ठा करना होगा. सोख्तों का निर्माण और रखरखाव, उत्तम बीज, जैविक खाद का प्रयोग, सूक्ष्म सिंचाई का उपयोग, तालाब जल संरक्षण व सफाई, खेतों की मेड़बंदी आदि जानकारियों से लोगों को जागरूक किया जायेगा.

मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद के सामने आयोजित उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान मुख्य सचिव दीपक कुमार, विकास आयुक्त सुभाष शर्मा, लघु जल संसाधन विभाग के प्रधान सचिव केके पाठक, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव मनीष कुमार वर्मा, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, अपर सचिव मुख्यमंत्री सचिवालय चंद्रशेखर सिंह, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह, पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें