28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मोकामा के बाहुबली विधायक के आवास से AK-47 बरामद, मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में हो रही छापेमारी

पटना : जिले के मोकामा से बाहुबली विधायक अनंत सिंह के पैतृक गांव नदवा में छापेमारी कर पुलिस ने एके-47 और कारतूस बरामद किया है. ग्रामीण एसपी के नेतृत्व में छापेमारी अब भी जारी है. वहीं, विधायक अनंत सिंह ने बाढ़ की एएसपी लिपि सिंह पर आरोप लगाया है कि वह उनका घर तुड़वा रही […]

पटना : जिले के मोकामा से बाहुबली विधायक अनंत सिंह के पैतृक गांव नदवा में छापेमारी कर पुलिस ने एके-47 और कारतूस बरामद किया है. ग्रामीण एसपी के नेतृत्व में छापेमारी अब भी जारी है. वहीं, विधायक अनंत सिंह ने बाढ़ की एएसपी लिपि सिंह पर आरोप लगाया है कि वह उनका घर तुड़वा रही हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि जेडीयू सांसद ललन सिंह के इशारे पर बाढ़ की एएसपी कार्रवाई कर रही हैं.

जानकारी के मुताबिक, पटना जिले के मोकामा से बाहुबली विधायक अनंत सिंह के घर से पुलिस ने छापेमारी के दौरान एके-47 राइफल, मैगजीन और गोलियां बरामद की है. पुलिस ने शुक्रवार को बाढ़ थाना क्षेत्र के नदवा गांव में छापेमारी की. नदवा गांव स्थित विधायक अनंत सिंह के पैतृक आवास से हथियारों की बरामदगी हुई है. ग्रामीण एसपी कांतेश मिश्रा विधायक के घर पर कैंप कर रहे हैं. बम निरोधक दस्ते को भी बुलाया गया है. एसटीएफ और एटीएस की टीम भी पहुंच गयी है. पुलिस ने विधायक का घर तोड़े जाने से स्पष्ट इनकार किया है. विधायक का घर पूरी तरह सही सलामत स्थिति में है.

ग्रामीण एसपी कांतेश मिश्रा ने बताया कि संदिग्ध वस्तुओं के जमावड़े की सूचना मिलने के बाद छापेमारी की गयी है. विधायक के घर के केयरटेकर द्वारा ही घर का ताला खुलवाया गया था. सूत्रों के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि विधायक के घर और दूसरे ठिकानों से हथियारों का मूवमेंट किया जाना है. कुछ दिनों पहले भी हथियारों का मूवमेंट किया गया था. प्रतिबंधित हथियारों के मूवमेंट की जानकारी मिलने के बाद पुलिस द्वारा की कार्रवाई के दौरान एके-47 और मैगजीन बरामद किया गया. एके 47 को कार्बन से कवर किया गया था. कार्बन से कवर करने के कारण किसी मशीनी उपकरणों द्वारा जांच में यह वस्तुएं पकड़ में नहीं आती है. मेटल डिटेक्टर या एक्सरे जांच से बचाने के लिए कार्बन कवर किया गया था. कार्बन से कवर करने का उद्देश्य था कि जांच से हथियार को बचाया जाये. पुलिस ने घर घेर कर रखा है. पुलिस को शक है कि अभी घर के अंदर और भी कुछ संदिग्ध वस्तु मौजूद है. बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया है. बाढ़ पुलिस को सूचना मिलने के बाद वरीय पुलिस पदाधिकारियों को सूचना से अवगत कराया गया. जिला पुलिस मुख्यालय की सूचना के बाद राज्य पुलिस मुख्यालय भी हरकत में आया. राज्य पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर तत्काल एसटीएफ और एटीएस को भी रवाना किया गया है. बम निरोधक दस्ता भी जांच कर रहा है.

बताया जाता है कि मोकामा विधायक अनंत सिंह के नदवा स्थित पैतृक आवास पर अत्याधुनिक हथियार डंप किये जाने की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू की. साथ ही मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में विधायक के आवास पर की जा रही छापेमारी की वीडियोग्राफी भी करायी जा रही है. प्राप्त सूचना के मुताबिक, एनआईए की टीम को भी बुलाया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मामले को एनआईए को भी सौंपा जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें