पटना सिटी : सड़क किनारे सोये चार बच्चों को कार ने कुचला, तीन मरे

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
ओल्ड बाइपास पर दाऊद बिगहा के सामने मंगलवार की देर रात हादसा
पटना/पटना सिटी : अगमकुआं थाने के ओल्ड बाइपास पर दाऊद बिगहा के सामने मंगलवार की देर रात एक बजे करीब 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से एसयूवी गाड़ी (JH02AQ- 9798) चला रहे ड्राइवर ने फुटपाथ पर सो रहे चार बच्चों को कुचल दिया.
इनमें तीन बच्चे राजू कुमार, रोहित कुमार व हलेंद्र कुमार की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि मनीष कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया. हादसे के बाद अनियंत्रित एसयूवी दो फुट ऊंचे नाला सह फुटपाथ पर चढ़ गयी और सीमेंट के पोल से जा टकरायी. गाड़ी की स्पीड इतनी थी कि पोल उखड़ गया और गाड़ी के आगे के दोनों चक्के निकल कर बाहर आ गये और फिर गाड़ी पलट गयी.
इसमें गाड़ी में सवार ड्राइवर सौरभ गांगुली (19 वर्ष) और मनीष कुमार (21 वर्ष) को काफी चोटें आयीं. इसी बीच हादसे की खबर मिलते ही अगल-बगल से काफी लोग जुट गये और आक्रोशित भीड़ ने गाड़ी से सौरभ व मनीष को बाहर खींच लिया और लाठी-डंडे व ईंट-पत्थर से जम कर पिटाई कर दी.
इससे सौरभ की मौत घटनास्थल पर हो गयी और मनीष गंभीर रूप से घायल हो गया. इसके बाद जब पुलिस टीम पहुंची और मनीष को भीड़ से बचाकर अस्पताल में भर्ती कराया. घटना के बाद लोगों की भीड़ ने गाड़ी में पेट्रोल डाल कर जलाने का प्रयास किया. लेकिन पुलिस ने रोक दिया.
हालांकि, लोगों ने सड़क जाम कर दिया और जम कर हंगामा किया. इसके कारण बुधवार को ओल्ड बाइपास पर आवागमन काफी देर बाधित रहा. बाद में पुलिस के हस्तक्षेप व समझाने के बाद लोग माने और सड़क से हटे. इसके बाद शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों के हवाले कर दिया.
मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख
पटना सिटी. मृत बच्चों के परिजनों को दाह संस्कार के लिए राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना के तहत 20-20 हजार रुपये दिये गये. एसडीओ राजेश रौशन ने बताया कि मृत बच्चों के आश्रितों को आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से चार-चार लाख रुपये दिये जायेंगे.
पटना में रहकर पढ़ाई करता था सौरभ
ड्राइवर सौरभ व मनीष रिश्तेदार हैं. गाड़ी मनीष के पिता राम चरित्र प्रसाद के नाम पर है. सौरभ उर्फ गोलू और मनीष मूल रूप से नवादा के हिसुआ के एकनार गांव का रहने वाले हैं. सौरभ पटना में रहकर पढ़ाई करता था, जबकि तीनों बच्चे दाऊद बिगहा नया टोले की जकिऊल हक कॉलोनी के रहने वाले थे. इधर, सीसीटीवी कैमरे के वीडियो फुटेज में सारी घटना की तस्वीर कैद हो गयी है. इसके साथ ही इस मामले में जीरो माइल ट्रैफिक थाना और अगमकुआं थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. पुलिस ने फिलहाल एसयूवी गाड़ी को जब्त कर लिया है.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें