27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जदयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी : बिहार के बाहर एनडीए का हिस्सा नहीं होगी JDU

पटना : जदयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक रविवार को सुबह 11 बजे पटना स्थित मुख्यमंत्री आवास 1 अणे मार्ग में बुलायी गयी. जदयू की इस अहम बैठक में पार्टी के बड़े चेहरे शामिल हुए. बैठक में पार्टी की ओर से यह निर्णय लिया गया कि बिहार राज्य के बाहर जनता दल यूनाइटेड (जदयू) एनडीए का […]

पटना : जदयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक रविवार को सुबह 11 बजे पटना स्थित मुख्यमंत्री आवास 1 अणे मार्ग में बुलायी गयी. जदयू की इस अहम बैठक में पार्टी के बड़े चेहरे शामिल हुए. बैठक में पार्टी की ओर से यह निर्णय लिया गया कि बिहार राज्य के बाहर जनता दल यूनाइटेड (जदयू) एनडीए का हिस्सा नहीं होगा. जम्मू-कश्मीर, झारखंड, हरियाणा और दिल्ली में होने वाले आगामी चुनावों में पार्टी अकेले लड़ेगी.

बैठक में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ठीक बगल में प्रशांत किशोर बैठे हुए दिखे. मुख्यमंत्री आवासएक अणे मार्ग पर बुलायी गयीइस बैठक में पार्टी के विभिन्न राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय संगठन से जुड़े प्रतिनिधि भाग लेने के लिए पहुंचे थे. इस बैठक में जदयू संगठन के राष्ट्रीय चुनाव अधिकारी का चयन और पार्टी के सांगठनिक चुनाव को लेकर विस्तार से चर्चा हुई. इसके साथ ही विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी की आगे की रणनीति पर भी चर्चा की गयी.

गौर हो कि चुनाव में मिली बंपर जीत के बाद हाल ही में पार्टी ने 50 लाख नये सदस्य बनाने का फैसला लिया है. जानकारीके मुताबिक बिहार में जदयू के करीब पचास लाख सदस्य हैं, जबकि राज्य के बाहर देश भर में जदयू के करीब सोलह लाख सक्रिय सदस्य हैं.

ये भी पढ़ें… प्रशांत किशोर के संगठन के काम से जदयू का कोई वास्ता नहीं : नीतीश

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें