30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इफ्तार की तस्वीर पर गिरिराज के ट्वीट से मचा सियासी बवाल, अमित शाह ने लगायी गिरिराज को फटकार

नयी दिल्ली, पटना : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ‘इफ्तार’ पार्टी में शामिल होने के लिए मंगलवार को राजग के अपने सहयोगियों पर तंज कसा. गिरिराज के ट्वीट के बाद बिहार का सियासी पारा चढ़ गया. इसके बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मामले को शांत करने के लिए गिरिराज की आलोचना की और उनसे […]

नयी दिल्ली, पटना : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ‘इफ्तार’ पार्टी में शामिल होने के लिए मंगलवार को राजग के अपने सहयोगियों पर तंज कसा. गिरिराज के ट्वीट के बाद बिहार का सियासी पारा चढ़ गया. इसके बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मामले को शांत करने के लिए गिरिराज की आलोचना की और उनसे ऐसे बयानों से बचने के लिए कहा.
गिरिराज ने ‘इफ्तार’ में शामिल होने वाले बिहार राजग के नेताओं की फोटो ट्वीट की थी. इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान भी शामिल हुए थे. गिरिराज ने हिंदी में ट्वीट किया कि कितनी खूबसूरत तस्वीर होती जब इतनी ही चाहत से नवरात्रि पर फलाहार का आयोजन करते और सुंदर सुंदर फोटो आते? अपने धर्म -कर्म से हम पिछड़ क्यों जाते हैं और दिखावे में आगे रहते हैं.’
एक फोटो में बिहार के भाजपा के वरिष्ठ नेता और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी भी नजर आये. फोटोग्राफ इफ्तार पार्टी के थे जिसे लोजपा के अध्यक्ष पासवान और विपक्ष के नेता जीतन राम मांझी ने पटना में आयोजित किया था.
सिंह के ट्वीट पर भाजपा के सहयोगियों ने तीखी प्रतिक्रिया जतायी. लोजपा के नेता चिराग पासवान ने कहा कि उनका बयान भारतीय परंपराओं पर सवाल खड़े करते हैं. भाजपा नेता पर पलटवार करते हुए चिराग पासवान ने कहा कि उनकी पार्टी ‘‘सबका साथ, सबका विश्वास, सबका विकास’ में विश्वास करती है, जो नारा हाल में राजग की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया था.
सूत्रों ने बताया कि गठबंधन में गिरिराज के ट्वीट से मचे घमसान के बीच शाह ने सिंह को फोन किया और ट्वीट के लिए उनकी निंदा की. भाजपा अध्यक्ष ने उनसे इस तरह के बयानों से बचने के लिए भी कहा.
पीएम की बात नहीं मानते गिरिराज, सरकार करे कार्रवाई : संजय
जदयू प्रवक्ता संजय सिंह ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज के बयान पर पलटवार करते हुए तीन ट्वीट किये . उन्होंने गिरिराज सिंह को जवाब देते हुए कहा कि गिरिराज सिंह जी, हिंदू का मतलब हिंसा नहीं होता है. हम ढोंग नहीं करते हैं और न ही हमें झूठा दिखावा करना पड़ता है.
मंदिर वहीं बनायेंगे, लेकिन तारीख नहीं बतायेंगे. यह नारा हमें नहीं देना पड़ता है. देश उन्माद से नहीं चलता है. ऐसा बयान कोई मानसिक तौर पर बीमार व्यक्ति ही दे सकता है. एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय दल की बैठक में कहा था कि वह अपने दल के ऐसे नेताओं पर लगाम लगायेंगे, जो नफरत और उन्माद की भाषा बोलेंगे. अब वक्त आ गया है कि गिरिराज सिंह के ऐसे बयानों को गंभीरतापूर्वक लेते हुए भाजपा नेतृत्व कार्रवाई करे.
गिरिराज नसीहत नहीं दें
भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि गिरिराज सिंह के बयान को हम प्रमुखता से नहीं लेते हैं. उनकी इतनी हैसियत नहीं है कि वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नसीहत दें. चुनाव के समय मुख्यमंत्री को बुलाने के लिए परेशान रहते थे. मंत्री ने कहा कि वे हमेशा से हार्ड लाइन हिंदुत्व की बात करते रहते हैं. आज उन्हें हिंदुत्व की बात याद आ रही है.चुनाव प्रचार कराने के वक्त उन्हें यह बात याद नहीं था. मुख्यमंत्री छठ, दुर्गापूजा आदि पर्वों के समान मुसलमान के पर्व को भी मनाते हैं.
गिरिराज का ट्वीट
कितनी खूबसूरत तस्वीर होती, जब इतनी ही चाहत से नवरात्र पर फलाहार का आयोजन करते और सुंदर-सुंदर फोटो आते. अपने कर्म धर्म में हम पिछड़ क्यों जाते और दिखावा में आगे रहते हैं.
सीएम बोले खबरों में बने रहने के लिए ऐसा बोलते हैं
इफ्तार पार्टी में जाने को लेकर केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गिरिराज सिंह के बयान पर सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार को उनका बिना नाम लिये कहा है कि ये लोग खबरों में बने रहने के लिए ऐसा बोलते हैं.
डिप्टी सीएम ने कहा पंद्रह साल से इफ्तार में होते रहे शामिल
वहीं डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि वे पिछले 15 वर्ष से इफ्तार की पार्टी में शामिल होते रहे हैं. उन्हें अपने हिंदू होने पर गर्व है. उन्होंने जीतन मांझी व रघुवंश को एनडीए में आने का ऑफर भी दिया.
अमित शाह ने गिरिराज को लगायी फटकार
नयी दिल्ली : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बिहार में राजग नेताओं की ‘इफ्तार’ पार्टियों में मौजूदगी को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की ओर से किये गये कटाक्ष भरे ट्वीट को लेकर फटकार लगायी और उनसे ऐसी टिप्पणियां करने से बचने को कहा. पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी.
हम प्रधानमंत्री का अनुकरण कर रहे हैं: केसी त्यागी
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बयान पर जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने कहा है कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अनुकरण कर रहे हैं. हमलोग बड़े दिल वाले हिंदू हैं, कुछ लोग तंग दिल वाले हिंदू हैं. हमलोग अष्टमी भी मनाते हैं और फलाहार भी करते हैं.
नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी उसी मिशन के साथ हैं, जिसमें सबका विश्वास जीतना है. केसी त्यागी ने गिरिराज सिंह के शेयर किये हुए चार फोटो पर कहा कि मैं उन्हें पांचवां फोटो भेज रहा हूं, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आबूधाबी में सबसे बड़ी मस्जिद में वहां के शेख जाहिद और इमाम के साथ घूमते और बात करते दिख रहे हैं.
पीएम मोदी ने सबका विश्वास जीतने का संकल्प लिया है और आबूधाबी की तस्‍वीर उसका प्रतीक है. उन्होंने कहा, ‘मैं अगले साल फलहार पर मुस्लिम, सिख और ईसाई नेताओं के साथ गिरिराज सिंह को निमंत्रित करूंगा. नवरात्र का व्रत हमलोग सब साथ रखेंगे और उसमें वह भी शामिल हों. हम प्रधानमंत्री का अनुकरण कर रहे हैं.’
‘अपने पशुपालन विभाग पर ध्यान दें गिरिराज’: केसी त्यागी ने कहा कि अब चुनाव हो खत्म हो गया है और अब गिरिराज सिंह अपने पशुपालन विभाग पर ध्यान दें. अब वोटों की भी बात नहीं है जो ऐसे बयान से वोट बटोरे जाएं. सरकार वोटों से बनती है और देश सभी की अनुमति से चलता है. एनडीए और महागठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार पहले भी कह चुके हैं कि हम एनडीए के साथ हैं और हम सार्वजनिक समारोह में जाते रहेंगे. हम सभी धर्मों के पर्व-त्योहार में जायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें