27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इफ्तार दावत को लेकर गिरिराज के कटाक्ष पर बोले नीतीश, खबरों में बने रहने के लिए ऐसा बोलते हैं लोग

पटना : इफ्तार पार्टी में जाने को लेकर केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गिरिराज सिंह के बयान परबिहारके मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने मंगलवार को उनका नाम लिये बिना कहा कि ये लोग खबरों में बने रहने के लिए ऐसा बोलते हैं. वहीं,उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि वे […]

पटना : इफ्तार पार्टी में जाने को लेकर केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गिरिराज सिंह के बयान परबिहारके मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने मंगलवार को उनका नाम लिये बिना कहा कि ये लोग खबरों में बने रहने के लिए ऐसा बोलते हैं. वहीं,उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि वे पिछले 15 वर्षों से इफ्तार की पार्टी में शामिल होते रहे हैं. उन्हें अपने हिंदू होने पर गर्व है.

इससेपहले बिहार में विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा आयोजित इफ्तार दावत पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के कटाक्ष पर मंगलवार को जदयू ने पलटवार करते हुए कहा कि उनकी इतनी हैसियत ही नहीं है कि वह हमारे नेता नीतीश कुमार को कोई नसीहत दें. दरअसल, गिरिराज सिंह ने मंगलवार को लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा सेक्युलर के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी की इफ्तार दावत, जिसमें नीतीशकुमार भी शामिल हुए थे, उसकी तथा जदयू की इफ्तार दावत की तस्वीरों को ट्विटर पर डालने के साथ यह कहा है कि कितनी खूबसूरत तस्वीर होती जब इतनी ही चाहत से नवरात्रि पे फलाहार का आयोजन करते और सुंदर सुंदर फाेटो आते??…अपने कर्म धर्म में हम पिछड़ क्यों जाते और दिखावा में आगे रहते है?

गिरिराज के इस कटाक्ष पर जदयू के वरिष्ठ नेता और भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने कहा है कि उनकी इतनी हैसियत ही नहीं है कि वह हमारे नेता नीतीश कुमार को कोई नसीहत दें. उन्होंने कहा कि यह वही गिरिराज सिंह हैं जो चुनाव के वक्त नीतीश जी को 10 बार फोन करते थे और अपने पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए आग्रह किया करते थे.अशोक चौधरी ने कहा कि आज वह जो 4.5 लाख वोट से जीतकर संसद पहुंचे है और मंत्री बने हैं वह नीतीश कुमार की ही देन है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में माकूल जगह का आॅफर नहीं मिलने से भाजपा से जदयू के नाराज होने की चर्चा के बीचअशोक चौधरी ने गिरिराज सिंह पर अपने को हिंदू समुदाय का बड़ा नेता बताने के चक्कर में कुछ भी अनाप-शनाप बयानबाजी करने की आदत होने का अरोप लगाया.

वहीं, जदयू प्रवक्ता संजय सिंह ने ट्वीट किया कि गिरिराज सिंह जी, हिंदू का मतलब हिंसा नहीं होता है. हम ढोंग नहीं करते हैं और ना ही हमें झूठा दिखावा करना पड़ता है. "मंदिर वहीं बनायेंगें, लेकिन तारीख नहीं बताएंगें" यह नारा हमें नहीं देना पड़ता है. देश उन्माद से नहीं चलता है. ऐसा बयान कोई मानसिक तौर पर बीमार व्यक्ति ही दे सकता है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि भारत दुनिया का सबसे खूबसूरत देश इसलिए है क्योंकि यहां सभी धर्म और संप्रदाय को मानने वालों को संविधान ने समान अधिकार दिया है. हम देवी दुर्गा की आराधना में फलाहार भी करते हैं और रमजान के महीने में इफ़्तार भी. सर्व धर्म समभाव से सुंदर तस्वीर क्या होगी?

ये भी पढ़ें… नीतीश को लेकर महागठबंधन नरम, कहा- किसी से "एलर्जी नहीं"

संजय सिंह ने ट्वीट किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने अपने संसदीय दल की बैठक में कहा था कि वह अपने दल के ऐसे नेताओं पर लगाम लगायेंगें जो नफरत और उन्माद की भाषा बोलेंगे. अब वक्त आ गया है कि गिरिराज सिंह के ऐसे बयानों को गंभीरतापूर्वक लेते हुए भाजपा नेतृत्व कार्रवाई करे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें