34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मोदी कैबिनेट : बिहार के तीन कैबिनेट समेत छह मंत्रियों को मिला विभाग, …जानें किसे कौन-सा मंत्रालय मिला?

नयी दिल्ली / पटना : बिहार से बीजेपी के कद्दावर नेता बन कर उभरे रविशंकर प्रसाद एक बार फिर कानून मंत्री बनाये गये हैं. राष्ट्रपति भवन से प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नयी एनडीए सरकार में शुक्रवार को विभागों का बंटवारा किया गया. एलजेपी के मुखिया रामविलास पासवान उपभोक्ता मामलों के मंत्री […]

नयी दिल्ली / पटना : बिहार से बीजेपी के कद्दावर नेता बन कर उभरे रविशंकर प्रसाद एक बार फिर कानून मंत्री बनाये गये हैं. राष्ट्रपति भवन से प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नयी एनडीए सरकार में शुक्रवार को विभागों का बंटवारा किया गया.

एलजेपी के मुखिया रामविलास पासवान उपभोक्ता मामलों के मंत्री बने रहेंगे. वहीं, पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा को शिकस्त देनेवाले रविशंकर प्रसाद दूरसंचार के अलावा विधि एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री होंगे. बेगूसराय में भाकपा उम्मीदवार कन्हैया कुमार को भारी अंतर से हरानेवाले व बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह को पशुपालल, डेयरी तथा मत्स्य मंत्रालय दिया गया है. वहीं, आरा से चुने गये सांसद आरके सिंह को ऊर्जा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार दिया गया है.

उजियारपुर लोकसभा सीट से आरएलएसपी के मुखिया उपेंद्र कुशवाहा को शिकस्त देनेवाले बिहार बीजेपी के अध्यक्ष नित्यानंद राय को गृह राज्य मंत्री की जिम्मेदारी सौंपी गयी है. बक्सर से सांसद चुने गये अश्विनी कुमार चौबे को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री बनाये गये हैं. मालूम हो कि नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में आयोजित भव्य समारोह में प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी. उनके साथ 24 कैबिनेट मंत्रियों, नौ राज्य मंत्रियों (स्वतंत्र प्रभार) और 24 अन्य ने राज्य मंत्रियों के रूप में शपथ ली थी.

बिहार से कैबिनेट मंत्री

रामविलास पासवान : उपभोक्ता मामलों, खाद्य एवं जन वितरण मंत्री

रवि शंकर प्रसाद : कानून एवं न्याय मंत्री, संचार मंत्री तथा इलेक्ट्रोनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री

गिरिराज सिंह : पशुपालन, दुग्ध एवं मत्स्य पालन मंत्री

बिहार से राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)

राज कुमार सिंह : ऊर्जा मंत्रालय के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार)

बिहार से राज्यमंत्री

नित्यानंद राय : गृह

अश्विनी कुमार चौबे : स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें