34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पालीगंज : अराजकता के बीच लोगों ने किया मतदान, वीवीपैट तोड़ा, पुलिस ने चलायीं छह राउंड गोलियां

पालीगंज : लोकसभा चुनाव को लेकर प्रखंड क्षेत्र के सरकुना गांव स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में बूथ संख्या 101 व 102 रणक्षेत्र बन गया था. यहां मतदान सुबह सात बजे से शांति पूर्वक चल रहा था. वहीं 11 बजे के आसपास पुलिस ने मतदान केंद्र 101 पर एक बच्चे की बेरहमी से पिटाई कर दी. […]

पालीगंज : लोकसभा चुनाव को लेकर प्रखंड क्षेत्र के सरकुना गांव स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में बूथ संख्या 101 व 102 रणक्षेत्र बन गया था. यहां मतदान सुबह सात बजे से शांति पूर्वक चल रहा था. वहीं 11 बजे के आसपास पुलिस ने मतदान केंद्र 101 पर एक बच्चे की बेरहमी से पिटाई कर दी.

जिसे देख ग्रामीण मतदाता उग्र होकर पुलिस और मतदान केंद्र पर पथराव कर दिया. वहीं ग्रामीणों ने इवीएम का वीवीपैट भी तोड़ डाला. उग्र ग्रामीणों को देख पुलिस की ओर से छह चक्र फायरिंग की गयी. इससे काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल बना रहा.
ग्रामीणों ने लगाया पदाधिकारियों पर पक्षपात का आरोप : ग्रामीणों ने बताया कि सरकुना गांव में यादव जाति की संख्या सबसे अधिक है. जहां सभी लोग राजद के समर्थक हैं. मतदान के समय लोग खुलकर राजद के पक्ष में मतदान कर रहे थे. वहीं, कुछ पुलिस अधिकारी भाजपा को भी वोटिंग करने को कह रहे थे.
इस बात को लेकर पुलिस व मतदाताओं के बीच-बीच में बकझक हो रही थी. इसी दौरान बोगस मतदान करने के संदेह में पुलिस ने दो बच्चों को मतदान केंद्र के पास से पकड़कर थाने भेज दिया. पुलिस ने बोगस वोटिंग के आरोपित दो बच्चों को थाने भेजा तो ग्रामीणों व पुलिस के बीच झड़प हो गयी. इसी बीच मतदान केंद्र पर मौजूद पुलिस ने पेट्रोलिंग पुलिस को सूचित किया.
सूचना पाकर सैप जवानों के साथ मतदान केंद्र पर पहुंचे दुल्हिनबाजार थाने में थानेदार अमितेश कुमार ने सरकुना गांव निवासी उपेंद्र यादव के 14 वर्षीय पुत्र जयेश कुमार को पकड़कर बेरहमी से पीटने लगे, जिससे जयेश बेहोश हो गया. यह देख आक्रोशित ग्रामीणों ने कतार से हटकर रोड़ेबाजी शुरू कर दी.
पुलिस छावनी में तब्दील मतदान केंद्र.
पुलिस की पिटाई से बेहोश जयेश कुमार
पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते ग्रामीण.
दो बजे दोबारा शुरू हुआ मतदान
हंगामा व फायरिंग के दौरान मतदान कर्मी भी मतदान केंद्र छोड़कर भाग गये. घटना की सूचना फैलते ही मतदान केंद्र पुलिस छावनी में तब्दील हो गया. पालीगंज डीएसपी मनोज कुमार पांडेय ने हालात को नियंत्रित किया. स्थिति को नियंत्रित देख डरे सहमे मतदानकर्मी भी मतदान केंद्र पर पहुंचे. दोनों बच्चों को डीएसपी ने थाने से घर भेज दिया.
वहीं सिटी एसपी अभिनव कुमार, पालीगंज एसडीओ सुरेंद्र प्रसाद, बीडीओ संजीव कुमार के अलावा अन्य पदाधिकारियों ने घटनास्थल का जायजा लिया. ग्रामीणों ने नारेबाजी करते हुए प्रशिक्षु आइपीएस सह थानेदार अमितेश कुमार को सस्पेंड करने की मांग कर रहे थे.
पालीगंज के पूर्व विधायक ने घटना की निंदा की
पालीगंज के पूर्व विधायक दीनानाथ सिंह यादव ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा राजद को एकतरफा वोट देते देख भाजपा समर्थक पुलिस मामला को बढ़ाया है. यह घटना काफी निंदनीय है.
मतदानकर्मी नवल पांडेय ने बताया कि पुलिस बच्चे को पीट रही थी, जिसे देख ग्रामीण उग्र होकर रोड़ेबाजी करते हुए वीवीपैड तोड़ दिया. जिसे देख पुलिस ने फायरिंग की. पालीगंज डीएसपी मनोज पांडेय ने पुलिस द्वारा छह चक्र फायरिंग किये जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि उग्र ग्रामीण रोड़ेबाजी करने लगे थे वह इवीएम तोड़ने का प्रयास कर रहे थे.
जिसे नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने छह चक्र फायरिंग की है.घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पूर्व विधायक दीनानाथ सिंह यादव व वर्तमान स्थानीय विधायक जयवर्द्धन यादव उर्फ बच्चा बाबू ने ग्रामीणों को समझाकर दो बजे दोपहर मतदान शुरू करवाया. वहीं पुलिस की पिटाई से बेहोश जयेश कुमार को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया.
ग्रामीणों का आरोप, दो बच्चों को पुिलस ने पीटा
ग्रामीणों का कहना था कि इस गांव में हम सभी राजद के समर्थक हैं. पुलिस अधिकारियों के द्वारा भाजपा को वोट देने के लिए कहा जा रहा था जिसे हमलोग नहीं मान रहे थे तो पुलिस ने दो बच्चों को वोकस मतदान करने का आरोप लगाकर पकड़ लिया जिसका विरोध करने पर पुलिस हमलोगों पर फायरिंग की. बेहोश जयेश कुमार की मां गीता देवी ने रोते हुए बताया कि मेरा एक ही बेटा है. जो मसौढ़ी से पढ़कर मतदान केंद्र के पास से होकर घर आ रहा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें