28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : रामदेव ने दिया रविशंकर को जीत का आशीर्वाद

पटना : जिले में लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन के पांचवें दिन शुक्रवार को कुल 12 उम्मीदवारों ने अपना पर्चा दाखिल किया. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी कुमार रवि ने बताया कि नामांकन दाखिल करने वालों में पटना साहिब के छह व पाटलिपुत्र के छह उम्मीदवार थे. इसमें पटना साहिब से भाजपा प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद […]

पटना : जिले में लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन के पांचवें दिन शुक्रवार को कुल 12 उम्मीदवारों ने अपना पर्चा दाखिल किया. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी कुमार रवि ने बताया कि नामांकन दाखिल करने वालों में पटना साहिब के छह व पाटलिपुत्र के छह उम्मीदवार थे. इसमें पटना साहिब से भाजपा प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद ने चार सेट में अपना नामांकन दाखिल किया.

पटना साहिब से नामांकन दाखिल करने वालों में समग्र उत्थान पार्टी के पाटलिपुत्र कॉलोनी निवासी शंकर चरण त्रिपाठी, कंकड़बाग पीसी कॉलोनी के निर्दलीय वीरेंद्र कुमार चंद्रवंशी, गोसांई टोला, पाटलिपुत्र कॉलोनी के निर्दलीय अरविंद कुमार, चित्रगुप्त नगर के निर्दलीय कुमार रौनक व महेंद्रू के शिवपुरी लेन से निर्दलीय विष्णुदेव शामिल रहे.

पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से भी छह नामांकन
पाटलिपुत्र लोकसभा से भी छह लोगों ने अपना नामांकन दाखिल किया. इनमें फुलवारीशरीफ निवासी वोटर्स पार्टी इंटरनेशनल के तौकिर अहमद, नौबतपुर से निर्दलीय रमेश कुमार वर्मा, भारतीय आम अवाम पार्टी के फुलवारी शरीफ नवादा निवासी शैलेश कुमार, भारतीय जन क्रांति दल (डेमोक्रेटिक) के भीखाचक निवासी इंदू देवी, धनरूआ से निर्दलीय ओम प्रकाश अग्रवाल और नौबतपुर से निर्दलीय नीरज कुमार शामिल रहे. गौरतलब है कि नामांकन करने वाले सभी उम्मीदवारों संपत्ति व जानकारी निर्वाचन आयोग के वेबसाइट पर सार्वजनिक की जा रही है.
18 करोड़ की चल और तीन करोड़ से अधिक की अचल संपत्ति के मालिक हैं रविशंकर
पाटलिपुत्र व पटना साहिब लोकसभा में नामांकन करने वाले अब तक के उम्मीदवारों में सबसे अधिक अमीर भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद हैं. शुक्रवार को जो उन्होंने नामांकन के दौरान शपथ पत्र दाखिल किया है, उसके अनुसार रविशंकर प्रसाद के पास हार्डकैश 45 हजार रुपये है. इसके अलावा विभिन्न बैंक खातों, पॉलिसी-बॉड, गहना व वाहनों को मिला कर उनके पास 18 करोड़ 35 लाख से अधिक की चल संपत्ति है.
वो फॉरच्युनर, स्कॉर्पियो और होंडा की एक कार के मालिक है. उन्होंने ग्रेटर नोयडा में पांच सौ मीटर में अचल संपत्ति बना रखी है. इसके अलावा अन्य जगहों पर भी जमीन व संपत्ति का ब्योरा है. अचल संपत्ति का कुल मार्केट रेट तीन करोड़ 74 लाख 50 हजार के लगभग है. वहीं उनकी पत्नी के पास हार्डकैश 40 हजार व कुल अचल संपत्ति एक करोड़ 43 लाख से अधिक की है. रविशंकर प्रसाद देश के कानून मंत्री व पत्नी पटना विवि में प्रोफेसर हैं.
नामांकन से पहले रविशंकर के रोड शो में एनडीए नेताओं का साथ
पटना. रविशंकर प्रसाद ने पटना साहिब से नामांकन दाखिल किया. इससे पहले एनडीए नेताओं के साथ मिलर हाइस्कूल से रोड शो करते हुए श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल पहुंचे. यहां जनसभा हुई. बाबा रामदेव, रामकृपाल यादव, सुशील मोदी, चिराग पासवान, नंद किशोर यादव, श्रवण कुमार, सीपी ठाकुर, रणवीर नंदन, अरुण कुमार सिन्हा, संजीव चौरसिया, नितिन नवीन, राजीव रंजन आदि नेताओं ने उनके लिये जनसमर्थन जुटाया.
सभा के दौरान ही बाबा रामदेव ने रविशंकर काे तिलक लगाकर विजयी भव का आशीर्वाद दिया. नामांकन के बाद रविशंकर ने सभा को संबोधित किया और नाम लिये बिना शत्रुघ्न सिन्हा पर हमला किया. कहा, 22 साल वह भाजपा में रहे, पार्टी ने सांसद-मंत्री बनाया. अब कांग्रेसी बन गये हैं.
राहुल जी कहेंगे, फिर मम्मी ने मना कर दिया
बाबा रामदेव ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि पहले तो प्रियंका गांधी ने कहा कि वह बनारस से चुनाव लड़ सकती हैं. फिर राहुल जी कहेंगे कि मम्मी ने मना कर दिया. मुझे लगता है कि सोनिया जी के मन में आया होगा कि एक बार को प्रियंका बनारस से खड़ी हो गयी और हार गयीं तो उनकी बेटी राजनीति में
कभी सिर उठाकर नहीं चल पायेगी. यह राजनीतिक कार्यक्रम है, लेकिन मैं राष्ट्र धर्म निभाने आया हूं. बाबा रामदेव ने मोदी की सुनामी बताते हुए भाजपा की जीत की भूमिका में कसीदे गढ़े.
प्रियंका में हिम्मत है तो वाराणसी से लड़ें
उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि पिछले एक महीने से राहुल गांधी वाराणसी से प्रियंका वाड्रा के चुनाव लड़ने का दावा कर रहे थे, प्रियंका वाड्रा को अपनी लोकप्रियता का इतना ही गुमान था तोदुम दबा कर मैदान छोड़ कर क्यों भागगयीं? उनको अपनी जमानत जब्त होने का डर था. राहुल गांधी स्मृति इरानी से डर कर अमेठी छोड़ कर केरल के वायनाड क्यों भाग गए?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें