38.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मोकामा : ट्रेन में लूटपाट, यात्री को चाकू मारा महिलाओं की जांबाजी से दो पकड़ाये

पटना-किऊल पैसेंजर में औंटा हॉल्ट पर हुई वारदात मोकामा : ट्रेन संख्या 63206 पटना-किऊल पैसेंजर में बुधवार की देर रात यात्रियों से लूटपाट की गयी. इसका विरोध करने पर यात्री वरुण कुमार (25 वर्ष) को चाकू मार कर बदमाशों ने जख्मी कर दिया. यह घटना मोकामा और हथिदह स्टेशनों के बीच औंटा हॉल्ट पर हुई. […]

पटना-किऊल पैसेंजर में औंटा हॉल्ट पर हुई वारदात
मोकामा : ट्रेन संख्या 63206 पटना-किऊल पैसेंजर में बुधवार की देर रात यात्रियों से लूटपाट की गयी. इसका विरोध करने पर यात्री वरुण कुमार (25 वर्ष) को चाकू मार कर बदमाशों ने जख्मी कर दिया.
यह घटना मोकामा और हथिदह स्टेशनों के बीच औंटा हॉल्ट पर हुई. यात्रियों को बदमाशों से बचाने के चक्कर में दो महिलाएं व चार रेलकर्मी भी मामूली रूप से घायल हो गये. हालांकि वारदात में शामिल दो बदमाशों को दबोच लिया गया. इनमें मोकामा के कोलसाइटिंग निवासी शंभु मांझी व नीतीश पासवान शामिल हैं. गंभीर रूप से घायल वरुण औंटा निवासी कुंदन पासवान का पुत्र है.
बख्तियारपुर स्टेशन पर सवार हुए थे बदमाश : प्राप्त जानकारी के मुताबिक दो बदमाश बख्तियारपुर स्टेशन पर सवार हुए. वहीं से वे यात्रियों का वॉच करते हुए आ रहे थे. औंटा हॉल्ट पर ट्रेन रुकते ही दो अन्य बदमाश ट्रेन में चढ़ गये. इसके बाद चाकू का भय दिखाकर यात्रियों से नकद ,पर्स, घड़ी आदि सामान लुटने लगे.
इसका विरोध करने पर बदमाशों ने वरुण पर चाकू से हमला बोल दिया. हालांकि, महिला यात्रियों व रेलकर्मियों की तत्परता से उसे बचाया गया. इस दौरान दो महिलाएं व चार रेलकर्मी भी मामूली रूप से घायल हो गये. इस बीच यात्री के कई परिजन भी घटनास्थल पर पहुंच गये.
उसे मरांची के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहां से डॉक्टर ने उसे पटना रेफर कर दिया , जबकि रेलकर्मियों व महिलाओं को उपचार के बाद स्थानीय अस्पताल से ही छुट्टी मिल गयी. घटना के वक्त ट्रेन की बोगी मात्र 20 लोग ही थे. इन यात्रियों से हजारों रुपये लूटे जाने की सूचना है. पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि दो अन्य की तलाश में छापेमारी चल रही है.
लोगों में दिखा आक्रोश कहा-नहीं है सुरक्षा की व्यवस्था, रेलकर्मी भी हैं भगवान भरोसे
ट्रेन में सवार महिला यात्रियों ने जांबाजी से दो बदमाश चारों खाने चित हो गये. दरअसल जख्मी यात्री वरुण अपनी मां का इलाज करवा कर पटना से घर लौट रहा था. इस दौरान उसके परिवार की दो अन्य महिलाएं भी ट्रेन में थीं. वह अपने परिवार के साथ औंटा हॉल्ट पर उतरने के लिए ट्रेन की गेट पर खड़ा था.
अचानक रेलवे लाइन के किनारे झाड़ी में छिपे बदमाशों ने धावा बोल दिया. स्थानीय होने को लेकर वरुण ने बदमाशों का विरोध किया, लेकिन उसके सीने पर बदमाशों ने चाकू से जोरदार वार कर दिया. वह प्लेटफॉर्म पर गिरकर तड़पने लगा. तब बदमाशों ने दोबारा वार कर उसे जान से मारने का प्रयास किया. यह देखकर उसके परिवार की दो महिलाओं ने पहले तो बीमार वरुण की मां को ट्रेन से नीचे उतारा. फिर वे बदमाशों से भिड़ गयीं.
वहीं ,एक बदमाश का चाकू छीन लिया. तब हॉल्ट पर मौजूद रेलकर्मियों ने भी हिम्मत जुटाकर बदमाशों से मुकाबला शुरू किया और दो बदमाशों को दबोच लिया गया, जबकि दो अन्य मौके से फरार हो गये. बताया जा रहा है कि वरुण ने बाढ़ से ट्रेन खुलने पर अपने परिवार को सूचना दी थी, लेकिन घर पहुंचने में देरी होने पर उसके परिवार के कई लोग स्टेशन पर पहुंच गये थे.
उन्होंने बदमाशों को कब्जे में कर रेल पुलिस को घटना की सूचना दी. पुलिस तकरीबन डेढ़ घंटे बाद घटनास्थल पर पहुंची. स्थानीय लोगों का कहना है कि औंटा हॉल्ट गुंडे- मवालियों का अड्डा बना है, लेकिन यहां सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं है. रेलकर्मी भी भगवान भरोस रात काटते हैं.
मोकामा के आसपास ट्रेनों में पहले भी हो चुकी हैं लूट की कई वारदातें
मोकामा के आसपास ट्रेनों में पहले भी लूट की कई वारदातें हो चुकी हैं. राजेंद्र सेतु पर मुठभेड़ कर रेल व जिला पुलिस ने चार ट्रेन लुटेरे को दबोचा था. इस घटना के बाद महज थोड़े दिनों तक लूटपाट की घटना रुकी थी.
छह महीने के अंदर की घटनाओं में राजेंद्र पुल स्टेशन पर मालगाड़ी के गार्ड से पैसे व मोबाइल लूटे गये. वहीं, इसी स्टेशन के पास कोसी एक्सप्रेस में लूट की वारदात हुई. बरौनी से खुलने के बाद हथिदह तक दरभंगा लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस में भी मोबाइल व नकदी लूटे गये थे.
हालांकि, इस घटना के बाद आरपीएफ ने एक लुटेरे को राजेंद्र पुल के लूट के समान के साथ दबोचा था. सूत्रों की माने तो सुनसान रहने वाले स्टेशनों के पास अपराधियों का जमावड़ा रहता है. वहीं, जिस ट्रेन में गश्ती दल नहीं होता , उस ट्रेन के यात्रियों को टारगेट करते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें