मोदी है तो मुमकिन है महंगाई नियंत्रण, मध्यवर्ग को राहत व देश का तेज आर्थिक विकास : सुशील मोदी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना / कहलगांव : उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि मोदी है तो महंगाई नियंत्रण, मध्य वर्ग को राहत व देश का तेज आर्थिक विकास मुमकिन है. यूपीए सकार के दौरान 10.4 प्रतिशत रहनेवाली महंगाई की दर आज घट कर 2.5 प्रतिशत पर आ गयी है. विगत पांच वर्षों में प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष कर में कोई बढ़ोतरी नहीं, बल्कि कम किया गया है. पांच लाख रुपये वार्षिक आय वालों को आय कर से छूट प्रदान की गयी है. नौकरी पेशा व मध्य वर्ग को इससे बड़ी राहत मिली है.

अफोर्डेबल हाउसिंग पर टैक्स एक प्रतिशत कर दिया गया है. करों का बोझ कम होने के कारण कर का आधार बढ़ा है तथा राजस्व संग्रहण में वृद्धि हुई है. मई, 2014 में मोदी सरकार बनने के समय 3.8 करोड़ लोग आय कर रिटर्न दाखिल करते थे, जिनकी संख्या विगत चार वर्षों में बढ़ कर 6.86 करोड़ हो गयी है. पांच वर्षों में यह संख्या दोगुनी हो जायेगी.

वर्ष 2014 में सात किमी राजमार्ग प्रतिदिन बनाये जाते थे, जबकि अब 30 किमी प्रतिदिन अर्थात् 10,000 किमी प्रतिवर्ष बनाये जा रहे हैं. भारत राजमार्ग विकसित करनेवाला दुनिया में अग्रणी देश बन गया है. विगत 4-5 वर्षों में 1.9 लाख किमी ग्रामीण सड़कों का निर्माण हुआ है. भारत पहली बार दुनिया की सबसे तेज गति से विकसित होनेवाली एक बड़ी अर्थव्यवस्था बन कर उभरा है. इसीलिए मुद्दाविहीन विपक्ष विकास पर चर्चा करने के बजाय देश के प्रधान चौकीदार को चोर कह कर गाली दे रहा है.

भागलपुर में बोले मोदी- देश को मजबूर नहीं, मजबूत पीएम चाहिए

चुनावी सभा को संबोधित करने भागलपुर पहुंचे सुशील मोदी ने कहा कि देश को मजबूर नहीं, मजबूत प्रधानमंत्री की जरूरत है. देश की सीमा की रक्षा का जिम्मा मजबूत हाथों में होना चाहिए. पुलवामा की घटना के बाद जवाबी कार्रवाई पीएम नरेंद्र मोदी के साहसिक निर्णय से ही संभव हो सका. विरोधी दलों के पास पीएम का चेहरा तक नहीं है. राहुल, अखिलेश, मायावती, ममता आपस में ही लड़ रहे हैं. क्या ये चेहरे पीएम बन कर देश चला पायेंगे? उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी शुक्रवार को कहलगांव में उच्च विद्यालय, बुद्धुचक के मैदान पर एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए विरोधियों पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा एनडीए सबको साथ लेकर चलने में विश्वास करता है. उन्होंने कहा कि पीरपैंती और कहलगांव के लोगों से मेरा पुराना लगाव है.

खेती के लिए किसानों को अब मिलेगी बिजली

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हमने शहर से गांव तक सड़कों का जाल बिछा दिया है. घर-घर में शौचालय बनवा दिया है. बिजली भी मुहैया करा दी है. अब किसानों को सस्ती दर पर बिजली मिलेगी. 31 दिसंबर से पहले किसानों को खेती के लिए 75 पैसे प्रति यूनिट की दर से बिजली दी जायेगी. पिछली सरकारों ने 55 साल में दियारे को टापू बनाकर रख दिया था. शिवनारायणपुर से खवासपुर व अनादीपुर से पीरपैंती तक सड़क का निर्माण नीतीश राज में ही संभव हो सका.

कामरेड अंबिका बाबू को उनके घर जाकर दी श्रद्धांजलि

संबोधन से पहले उपमुख्यमंत्री सहित मंच पर मौजूद सभी नेताओं ने दो मिनट मौन रख कर पीरपैंती के पूर्व विधायक दिवंगत अंबिका प्रसाद को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि अंबिका बाबू से मेरा घरेलू रिश्ता बन गया था. उनके निधन से मैं मर्माहत हूं. सभा के बाद सुशील मोदी अन्य नेताओं के साथ दिवंगत अंबिका बाबू के घर गये और उनके परिजनों को सांत्वना दी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें