34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार में इस बार लोकसभा चुनाव काफी संवेदनशील, हो सकती है बड़ी आतंकी घटना, खुफिया एजेंसियों ने किया अलर्ट जारी

खुफिया एजेंसियों ने किया सचेत, पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों में सुरक्षा बढ़ाने के दिये निर्देश पटना : बिहार इस बार लोकसभा चुनाव हर तरह से संवेदनशील है. राजनीतिक दलों की बढ़ती सरगर्मी के बीच आतंकी गड़बड़ी की भी आशंका जतायी जा रही है. केंद्र और राज्य स्तरीय खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के मुताबिक, चुनाव […]

खुफिया एजेंसियों ने किया सचेत, पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों में सुरक्षा बढ़ाने के दिये निर्देश

पटना : बिहार इस बार लोकसभा चुनाव हर तरह से संवेदनशील है. राजनीतिक दलों की बढ़ती सरगर्मी के बीच आतंकी गड़बड़ी की भी आशंका जतायी जा रही है. केंद्र और राज्य स्तरीय खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के मुताबिक, चुनाव के दौरान किसी तरह की आतंकी घटना हो सकती है. कुख्यात आतंकी मसूद अजहर का प्रतिबंधित संगठन जैश-ए-मोहम्मद चुनाव के दौरान किसी तरह की आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में हैं.

यह संगठन कई स्थानों पर धमाके या फिदाईन हमला भी कर सकता है. इसके अलावा हक्कानी आतंकी नेटवर्क (अफगानिस्तानी आतंकी संगठन) के दो कमांडर अब्दुल रहमान और बिलाल जरदानी की तरफ से देश के कई स्थानों पर गड़बड़ी करने की योजना है. इसके मद्देनजर पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों को खासतौर से अलर्ट जारी करते हुए हर तरह से चौकस रहने को कहा है. नेपाल की सीमा से सटे जिलों और करीब 125 थानों को विशेष तौर पर चौकस रहने के लिए कहा गया है.

हाल में पटना के स्टेशन इलाके से पकड़े गये दोनों आतंकियों नेे स्वीकारी थी बात

पटना : हाल में पटना के स्टेशन इलाके से पकड़े गये दोनों आतंकी खैरूल मंडल और अबु सुल्तान ने भी चुनाव में गड़बड़ी करने की बात स्वीकार की थी. बताया कि कुछ बड़े आतंकी संगठन आतंकियों और स्लीपर सेल का उपयोग कर कई स्थानों पर आतंकी वारदातों को अंजाम देने की योजना थी. कुछ अन्य संवेदनशील खुलासे भी इन लोगों ने किया है. चुनाव इनके लिए सबसे सॉफ्ट टारगेट था.

पूरी तरह से मुस्तैद है पुलिस : इस मामले में पुलिस मुख्यालय के किसी आला अधिकारी ने मामला को बेहद संवेदनशील और आंतरिक सुरक्षा का हवाला देते हुए आधिकारिक रूप से कुछ भी कहने से इन्कार कर दिया. परंतु यह कहा कि पुलिस महकमा पूरी तरह से मुस्तैद है और इसकी तैयारी चुनाव में हर तरह से सुरक्षा प्रदान करने की है. इसमें किसी तरह की चूक नहीं होगी.

पटना : बूथ शिफ्ट होने पर वोटरों को मिल सकती है वाहन की सुविधा

पटना : लोकसभा क्षेत्र गया, नवादा, जमुई और औरंगाबाद के नक्सल प्रभावित क्षेत्र के करीब 50 बूथों को शिफ्ट किया जा रहा है. प्रभावित मतदाताओं को बूथ तक ले जाने के लिये वाहन उपलब्ध कराये जाने पर विचार चल रहा है. चुनाव आयोग के निर्देश में सीआरपीएफ के स्थानीय निर्वाचन पदाधिकारियों अौर सुरक्षा बलों के अधिकारियों के बीच प्लान तैयार किया जा रहा है.

चुनाव में हेलिकॉप्टर से निगाह रखी जायेगी. नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के पहाड़ी इलाकों से मतदान केंद्रों को मैदानी इलाकों में लाया जाएगा. सूत्राें के अनुसार सीआरपीएफ की बिहार सेक्टर की आइजीपी चारू सिन्हा ने नक्सल प्रभावित क्षेत्र में तैनात कमांटेंडों के साथ हाल ही में बैठक की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें