23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रभात खबर इंपैक्ट : अब ”सनी लियोन” झेलेगी एफआइआर

रविशंकर उपाध्याय पटना : अब सनी लियोन जूनियर इंजीनियर की मेरिट लिस्ट में टॉपर बनने पर एफआईआर झेलेगी. वही सनी लियोन जिसने बॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री के फर्जी नाम से न केवल आवेदन दिया बल्कि मेरिट लिस्ट में टॉप हो गयी. पटना के शास्त्रीनगर थाने में ऑनलाइन आवेदन में दर्ज सूचनाओं और इंटरनेट प्रोटोकॉल के […]

रविशंकर उपाध्याय

पटना : अब सनी लियोन जूनियर इंजीनियर की मेरिट लिस्ट में टॉपर बनने पर एफआईआर झेलेगी. वही सनी लियोन जिसने बॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री के फर्जी नाम से न केवल आवेदन दिया बल्कि मेरिट लिस्ट में टॉप हो गयी. पटना के शास्त्रीनगर थाने में ऑनलाइन आवेदन में दर्ज सूचनाओं और इंटरनेट प्रोटोकॉल के आधार पर एफआईआर दर्ज करा दी गयी है.

प्रभात खबर में बुधवार को प्रकाशित खबर ‘बिहार में जूनियर इंजीनियर की नौकरी करेंगी सनी लियोन!’ शीर्षक से छपी खबर के बाद पीएचइडी की देश भर में किरकिरी हुई और अंतत: विभाग की ओर से ‘सनी लियाेन’ पर एफआईआर दर्ज करने का फैसला लिया गया. पीएचईडी के प्रधान सचिव जितेंद्र श्रीवास्तव ने प्रभात खबर को बताया कि उस उम्मीदवार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है, क्योंकि यह एक शरारत नहीं थी, बल्कि एक गंभीर अपराध था. हमने उम्मीदवार के खिलाफ सचिवालय थाने में आइटी एक्ट, आइपीसी और सीआरपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कराया है.

उन्होंने बताया कि यह सरकारी काम में बाधा डालने के लिए समान है, क्योंकि उम्मीदवार ने अभिनेत्री की तस्वीर भी अपलोड की है. श्रीवास्तव ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और यह स्पष्ट होगा कि यह किसने किया? उन्होंने विभागीय गलतियों पर सफाई देते हुए कहा कि जब ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं, तो कोई भी उम्मीदवार गलत विवरण भर सकता है, लेकिन यदि सत्यापन के लिए परामर्श या साक्षात्कार के समय सहायक दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराए जाते हैं तो आवेदन खुद ब खुद अस्वीकार कर दिया जाएगा.

हालांकि, यह माना जाता है कि उम्मीदवार सही विवरण भरेंगे, लेकिन यदि ऐसी गलती करेंगे तो फिर उन पर कानूनी कार्रवाई तो तय है. इसके पहले पीएचइडी मंत्री विनोदानंद झा ने गुरुवार को कहा था कि यह शरारती तत्वों का काम है. मेरिट लिस्ट में सनी लियोन को टॉपर बनाने वाले जिम्मेवारों पर कड़ी कार्रवाई होगी, जो भी इस मामले में दोषी होगा उस पर कार्रवाई करेंगे.

अभिनेत्री सनी लियोन ने भी किया ट्वीट

इधर, अभिनेत्री सनी लियोन ने भी इस खबर को ट्वीट किया. उन्होंने खबर को ट्वीट करते हुए कहा कि हाहा, मैं बहुत खुश हूं कि मेरे नाम की कोई और बढ़िया कर रही है. लांफिंग आऊट लाऊड (यानी मैं जोर जोर से हंस रही हूं.)

ये भी पढ़ें… बिहार में जूनियर इंजीनियर की नौकरी करेंगी सनी लियोन!

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें